Friday, May 7th, 2021

चेन्रई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को मिली रोमांचक जीत 

 नई दिल्ली 
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आखिरी क्यों वह इस लीग की सबसे सफल आईपीएल टीम है। टीम ने शनिवार को खतरनाक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड की नाबाद 87 रन की जबरदस्त आतिशी पारी की बदौलत तीन बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने ओपनर फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली और अंबाती रायुडू के आतिशी अर्धशतकों से 20 ओवर में चार विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था, लेकिन पोलार्ड ने 34 गेंदों पर छह चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन ठोककर मुंबई को जीत दिला दी। मैच के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टीम की हार का कारण बताया है।

मैच के बाद बात करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने खराब फील्डिंग को हार का कारण बताया। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी की तुलना में हमारी फील्डिंग अधिक खराब रही। हमने महत्वपूर्ण मौकों पर कैच छोड़े। गेंदबाज भी कई बार योजना के मुताबिक काम नहीं कर पाए। उन्होंने कई खराब गेंदें फेंकी। उन्होंने कहा कि जब योजनाओं को लागू करने की बारी आई तो हम भटक गए। जब क्रीज पर अच्छे बल्लेबाज थे जो बड़े शॉट लगाते हैं, उस समय हमें जरूरत थी कि अपने प्लान्स को अच्छे से लागू करें, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस तरह के टूर्नामेंट में आप जीतते हैं तो कुछ करीबी मैच हार भी जाते हैं।
 
इस मैच में चेन्नई की पारी के दौरान रायुडु ने महज 20 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक पूरा करने के बाद 27 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए रविन्द्र जडेजा के साथ 102 रनों की अटूट साझेदारी की। इसी के साथ चेन्नई की टीम ने 2008 के बाद पहली बार मुंबई के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने 71 रन की शानदार शुरुआत की। इसके बाद चेन्नई ने 10 रनों के अंदर तीन विकेट गंवा दिए। 
 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 3 =

पाठको की राय