Thursday, May 6th, 2021

दिल्ली कैपिटल्स ने CSK छीनी टॉप पोजीशन 

 नई दिल्ली 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में रविवार (2 मई) को दो मैच खेले गए। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, तो वहीं दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से रौंद डाला। इन दो मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला। दिल्ली कैपिटल्स की यह आठवें मैच में छठी जीत थी और टीम 12 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम दूसरे पायदान पर फिसल गई है। वहीं राजस्थान रॉयल्स जीत के बाद पांचवें पायदान पर पहुंच गई है।
 
पहले मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 220 रन बनाए। जोस बटलर ने शानदार 124 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 48 रनों का योगदान दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इस मैच में डेविड वॉर्नर को खेलने का मौका नहीं मिला। इस मैच से पहले ही वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी गई थी। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 31 रनों का योगदान दिया। पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन ही बना सकी और राजस्थान रॉयल्स ने 55 रनों से शानदार जीत दर्ज की।
 
दूसरे मैच में पंजाब किंग्स भी अपने रेगुलर कप्तान के बिना खेलने उतरी। केएल राहुल की जगह मयंक अग्रवाल ने कप्तानी संभाली और 58 गेंद पर 99 रनों की शानदार पारी भी खेली। दूसरे छोर से हालांकि उन्हें ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला और पूरी टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 166 रन ही बना सकी। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 17.4 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया और मैच सात विकेट से अपने नाम किया। शिखर धवन ने नॉटआउट 69 रनों की पारी खेली।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 12 =

पाठको की राय