Thursday, May 6th, 2021

ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड को पछाड़ कर नंबर वन बना न्यूजीलैंड, टीम इंडिया को हुआ नुकसान

नई दिल्ली 
आईसीसी की सालाना ताजा वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पछाड़ते हुए नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। इंग्लैंड की टीम को भारी नुकसान हुआ है और वह नंबर चार पर खिसक गई है। न्यूजीलैंड वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद थी और टीम ने दो पायदान ऊपर चढ़ते हुए नंबर वन की पोजिशन हासिल की है। सालाना रैंकिंग में टीम इंडिया ने अपने दूसरे नंबर की पोजिशन को गंवा दिया है और वह अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त फायदा हुआ है और कंगारू टीम चौथे पोजिशन से सीधे दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज को 3-0 से अपना नाम किया था और उसी का टीम को फायदा मिला है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना किया था, जिसका खामियाजा इंग्लिश टीम को भुगतना पड़ा है। हालांकि, इंग्लैंड टी-20 रैंकिंग में अपनी नंबर एक की पोजिशन को बचाने में सफल रही है। टॉप चार की टीम को छोड़कर वनडे रैंकिंग में और कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। साउथ अफ्रीका 5वें और पाकिस्तान की टीम 6वें नंबर पर काबिज हैं। 

ताजा वनडे रैंकिंग के बाद न्यूजीलैंड की रेटिंग अब 118 से बढ़कर 121 हो गई है, जबकि दूसरे पोजिशन पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 111 की बजाए अब 118 हो चुकी है। टीम इंडिया की रेटिंग में गिरावट आई है और विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम 119 से 115 रेटिंग पर पहुंच गई है। इंग्लैंड और भारत की रेटिंग इस समय बराबरी पर मौजूद है। इंग्लैंड को भारत के दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट में हार झेलनी पड़ी थी। 
 

Source : Agency

आपकी राय

7 + 15 =

पाठको की राय