Wednesday, January 19th, 2022

विक्की कौशल अपने फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया की सुर्खियों में

एक्टर विक्की कौशल बॉलीवुड इंडस्ट्री में उभरते कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने अब तक कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। जुनून और कड़ी मेहनत के साथ उन्होंने लाखों लोगों का दिल भी जीता है। लोग न केवल उनकी एक्टिंग के फैन हैं, बल्कि उनकी शानदार बॉडी के भी दिवाने हैं। एकदम फिट दिखने वाले एक्टर विक्की कौशल खुद को फिट रखने के लिए हार्ड वर्कआउट भी करते हैं। फिलहाल , इन दिनों उनकी शादी की खबरें सुर्खियों में हैं। वे बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से शादी रचाने जा रहे हैं। लोग इस मोस्ट फेवरेट कपल की शादी का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। साथ ही लोग उनका फिटनेस सीक्रेट जानने के लिए भी बेकरार हैं। बता दें कि अपनी जीवनसाथी कैटरीना की तरह विक्की अपने वर्कआउट और जिम सेशन को कभी मिस नहीं करते, चाहे कुछ भी हो जाए।

वे अक्सर सोशल मीडिया पर जिम में अपने वर्कआउट की झलकियां भी शेयर करते रहते हैं। उन्हें वेट ट्रेनिंग, पुल अप्स, ट्रेडमिल रन, बैटल रोप करते देखा गया है। उरी अभिनेता इंस्टाग्राम पर शर्टलेस तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। जिसमें वे न केवल अपने डैंशिंग लुक को दिखाते हैं, बल्कि सिक्स पैक एब्स को भी फ्लॉन्ट करते हैं। मसान में अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत से लेकर उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक तक उनका बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन न केवल चौंकाने वाला है, बल्कि लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है।

विक्की कौशल नियमित रूप से सुबह वर्कआउट करते हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वह एक दिन भी जिम जाना नहीं छोड़ते। उन्हें कार्डियो ट्रेनिंग लेते हुए और हैवी डेडलिफट्स उठाते हुए देखा जाता है। वह एक चैंप्स की तरह सिटअप भी करते हैं। हाल ही हमें इंस्टाग्राम पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर की है।

उन्होंने अपने ट्रेनर मुस्तफा अहमद के गाइडेंस में सिट अप्स करते हुए बेंच पर लेटे हुए एक तस्वीर शेयर की है। बता दें कि सिटअप एक्सरसाइज को करने से न केवल एब्डोनल बल्कि कोर मसल्स भी स्ट्रांग होती हैं। इसके अलावा एब्स को टोन के लिए भी सिटअप्स बहुत फायदेमंद है। जबकि कार्डियो वजन घटाने के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है।

फिट रहने के लिए विक्की कौशल न केवल हार्ड वर्कआउट कर रहे हैं, बल्कि स्ट्रिक्ट डाइट भी फॉलो कर रहे हैं। हैवी ट्रेनिंग के अलावा एक्टर सही और स्वस्थ खाने पर यकीन करते हैं। वह कभी भी खाने के साथ समझौता नहीं करते बल्कि पोषक तत्वों से भरपूर आहार लेते हैं। उन्होंने हाल ही में सोशल माडिया पर अपने नाश्ते की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है कि 'यह काफी यम्‍मी था'। तस्वीर में अंडे, ओट्स,पीनट बटर, स्ट्रॉबैरी, ब्लूबेरी और ढेर सारी चॉकलेट दिखाई दे रहा था।

जब बात विक्की कौशल के फिटनेस रिजाइम की हो, तो यह बिल्कुल भी बोरिंग नहीं है। उन्हें खुद को मोटिवेट रखना बखूबी आता है। वेट लिफ्टिंग और कार्डियो के अलावा विक्की को अक्सर ब्राजीलियाई मार्शल आर्ट जिंगा कैपोइरा , डांस, एरोबिक्स, स्विीमिंग और भी कई तरह के वर्कआउट करते देखा गया है।

अगर आप भी आने वाले दिनों में दूल्हा बनने जा रहे हैं, तो एक्टर विक्की कौशल के इस फिटनेस रिजाइम को फटाफट अपना लीजिए। शादी से पहले आपका लुक देखने लायक होगा और आप भी किसी हैंडसम दूल्हे से कम नहीं लगेंगे।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 8 =

पाठको की राय