Thursday, May 19th, 2022

युवाओं की आंखों में धूल झोंकना छोड़ मोदी से 15 करोड़ रोजगार मांगे भाजयुमों - कोको पाढ़ी

रायपुर
छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने भाजयुमों के छेरछेरा पर बेरोजगारी भत्ते की मांग को ढकोसला बताते हुये केन्द्र की मोदी सरकार से बीते 7.5 सालों के 15 करोड़ रोजगार की मांग करने का साहस दिखाये।  छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी ने मीडिया में बयान जारी कर कहा कि भाजयुमों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की युवाओं गुमराह करो परिपाटी का पालन कर रहे है। जिस प्रकार मोदी जी ने हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार का दिवास्वप्न दिखा कर युवाओं को छला ठीक वैसे ही छत्तीसगढ़ भाजयुमों बेरोजगारी भत्ते पर झूठे तथ्य देकर युवाओं को भ्रमित करने का काम कर रही है।

पाढ़ी ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पिछले चुनाव के अपने संकल्प पत्र के 36 वायदो के चौथे बिन्दु राजीव मित्र योजना के तहत छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। जिसके अंतर्गत 10 लाख बरोजगार युवाओं को सामुदायिक विकास और सामाजसेवी गतिविधियों में भाग लेने पर न्यूनतम 2500 रू. मासिक प्रदान करने की बात कही गयी थी। जिस पर सरकार राजीव गांधी मितान क्लब योजना की पहल शुरू कर चुकी है। बेरोजगारी भत्ता युवाओं के साथ ठगी है जो भाजपा ने पिछले 15 सालों में किया था। वायदा कर 500 रू. भत्ता नहीं दिया था। भारतीय जनता पार्टी और भाजयुमों के नेता इस तथ्य को तोड़ मरोड़कर प्रदेश के युवाओं को बरगलाने का काम कर रहे है। हमारी पार्टी और सरकार की प्राथमिकता रोजगार है। जिसके लिये हम सतत कार्य कर रहे है और भारत सरकार के आंकड़े खुद इसकी पुष्टी करते है।

भाजयुमों को शर्म करनी चाहिये कि आज देश में उनकी सरकार की वजह से बरोजगारी दर दशकों में सर्वोच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी थी और वे अपनी सरकार से इस पर कोई सवाल नहीं उठा पा रहे है। भाजयुमों अगर इतनी ही युवाओं की फिक्र मंद है तो उसे मोदी सरकार से सवाल करने चाहिये की आखिर क्यों बरोजगारी दर चरम पर है? क्यों अब तक 7.5 वर्षो में 15 करोड़ योग्यता अनुसार रोजगार उपलब्ध नहीं कराये गये है? आखिर क्यों लाकडाउन में बरोजगार हुये करोड़ो युवाओं के रोजगार हेतु सरकार ने कोई प्रयास अब तक नहीं किये। भाजपा चाहे जितनी कोशिश कर ले देश व प्रदेश के युवा अब उनकी इन लफ्फाजीयों में फसने वाले नहीं है और आने वाले समय में मोदी सरकार तख्ता पलट कर के उन्हें सबक सिखायेंगी।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 10 =

पाठको की राय