Thursday, May 19th, 2022

कोरोना गाइड लाइन का पालन करने में हुई चूक, 202 पदों पर भर्ती आवेदन फार्म जमा करने उमड़ी भीड़

रायपुर
कोरोनाकाल के चलते स्वास्थ्य विभाग ने 202 विभिन्न पदों पर नौकरी देने के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में आज जैसे ही आवेदन के लिए फार्म मिलना व रजिस्टे्रशन की प्रक्रिया शुरू हुई युवक युवतियों का हुजूम टूट पड़ा। भारी धक्का मुक्की और हो हल्ला के बीच कोरोना गाइड लाइन के नियमों की धज्जियां उड़ गई न सोशल डिस्टेंश  न ही मास्क का उपयोग। 2 से ढाई हजार लोगों की भीड़ जब नहीं संभली तो अचानक में काउंटर बंद कर दिया गया। इंटरव्यू को भी टाल दिया गया।

कार्यालय का नजारा यह था कि जब कर्मचारी आवेदन का फॉर्म लेकर आए तो भीड़ टूट पड़ी, लोगों ने कर्मचारियों के हाथ से फॉर्म छीनना शुरू कर दिया। कुछ फॉर्म फट भी गए। भीड़ में गुस्साए लोगों ने एक दूसरे के साथ झूमा-झटकी भी की। भीड़ को स्वास्थ्य विभाग का अमला संभाल न सका। कई बार फॉर्म और आवेदकों के रजिस्ट्रेशन कांउटर को बंद करना पड़ा। अब मंगलवार को होने वाले इंटरव्यू को टालकर इसे बुधवार को आयोजित किया जाएगा, पहले दिन सिर्फ युवक युवतियों को आवेदन फॉर्म दिए गए। ये फॉर्म भी भीड़ की वजह से कई लोगों को मिल ही नहीं पाए।

रायपुर का स्वास्थ्य विभाग 202 अस्थाई पदों पर भर्ती कर रहा है । इसमें डॉक्टर, मेडिकल आॅफिसर, डेंटिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, स्टोर इंचार्ज कम फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ, हाउस-कीपिंग सुपरवाइजर, आॅक्सीजन टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, टेलीफोन आॅपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड जैसे पद शामिल है। 10वीं पास से लेकर एमबीबीएस और एमडी की शिक्षा हासिल कर चुके कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।विभाग की अव्यवस्था पर वहां पहुंचे लोग भी नाराज दिखे उन्होने कहा कि वे नियम का पालन कर रहे हैं लेकिन करवाने वाले शासकीय विभाग को तो भी व्यवस्था करनी चाहिए।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 14 =

पाठको की राय