Thursday, April 25th, 2024

BU रजिस्ट्रार त्रिपाठी ने धर्मपत्नी के साथ कराया अपना वैक्सीनेशन

भोपाल
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में पदस्थ कर्मचारी और अधिकारियों में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इसलिए रजिस्ट्रार डॉ. एचएस त्रिपाठी ने एसडीएम छितिज शर्मा के सहयोग से बीयू परिसर में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कराया है। रजिस्ट्रार त्रिपाठी ने कर्मचारी और अधिकारियों और उनके पारिवारिक सदस्यों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बनवाया है। सेंटर खुलने के बाद बीयू कर्मचारी और अधिकारी कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवाने सेंटर पर पहुंच गए हैं। इस दौरान रजिस्ट्रार त्रिपाठी और उनकी धर्मपत्नी उषा त्रिपाठी से वैक्सीन लगवा ली है।

बीयू में कोरोना के बढते प्रभाव को रोकने के लिए रजिस्ट्रार एचएस त्रिपाठी ने कर्मचारियों शत प्रतिशत की उपस्थिति को पचास फीसदी कर दिया है। उनके आदेश के तहत कोरोना वायरस के प्रकोप की गंभीरता को देखते हुए आगामी आदेश तक विवि के सभी कार्यालय एवं शैक्षणिक विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे। कर्मचारियों की उपस्थिति आगामी आदेश तक 50 फीसदी एक दिन के अंतराल से स्वीकृत की जाती है। विवि में अनुभाग अधिकारी से उच्च स्तर के सभी प्रशासनिक अधिकारियों उपस्थिति अनिवार्य रहेगी। विवि के सभी शैक्षणिक विभागाध्यक्ष भी अनिवार्य रूप से अपने विभाग में उपस्थित रहकर परीक्षा एवं अन्य शैक्षणिक कार्यों को पूरा करेंगे।

आवश्याकतानुसार इन कार्यों के लिए विभागीय शिक्षकों को बुला सकेंगे एवं कार्य की आवश्यकतानुसार तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को एक दिन के अंतराल में उपस्थित होने के लिए निर्देशित कर सकेंगे। कार्यालय एवं विभाग में अनावश्यक रूप से एकत्रित होकर कोरोना नियमों का उल्लंघन ना करें। जो कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित नहीं हो रहा है वह अपने निवास पर रहकर वर्क फ्रॉम होम संपन्न करेगा। साथ विवि में कार्यरत सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करना और मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 15 =

पाठको की राय