Friday, May 17th, 2024

उमरिया में अज्ञात वाहन से बाघ शावक की मौत

उमरिया
टाइगर स्टेट का दर्जा प्राप्त मध्य प्रदेश में बाघों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली राष्ट्रीय राजमार्ग पाली रोड पर फिर एक नन्हें शावक की वाहन की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। घटना रितुवन ढावा के नजदीक अलसुबह हुई।

जानकारी के मुताबिक घटना सुबह 4 से 5 बजे के बीच की बताई जा रही है। घटना घुनघुटी से 6 किलोमिटर दूर मुख्य मार्ग पर घुनघुटी वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम अरहिरा दादर के पास की है। जहां इसकी सूचना राहगीरों ने आसपास के ग्रामीणों के द्वारा जंगल विभाग को दी गई । वहीं सुबह विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर बाघ शावक 6 माह (मादा) को देखा जहां उसके शरीर के पेट के हिस्से में ज्यादा चोट के निशान थे। शावक के शरीर से काफी खून बह चुका था जिसकी वजह से इसकी मौत हो गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना स्थल पर मौजुद विभाग के कर्मचारी ने उसे पन्नी से ढंक दिया गया। बताया जा रहा है कि तड़के सुबह बाघ शावक सड़क पार कर रहा था इसी बीच अज्ञात वाहन की ठोकर लग जाने से इसकी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस जगह से बाघ शावक सड़क पार कर रहा था, वहां वन विभाग ने तारफेंसिंग नहीं कर रखी थी। अगर वहां तारफेंसिंग कराई जाती ते शावक सड़क पर नहीं आ पाता और उसकी जान बच जाती। बता दें कि साल 2020 तक प्रदेश में 26 बाघों की मौत हो चुकी है।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 10 =

पाठको की राय