Sunday, May 19th, 2024

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बेमेतरा में मतदान का बहिष्कार, सुबह नौ बजे तक 13.24 फीसदी वोटिंग

रायपुर/दुर्ग.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इसमें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के वीआईपी चौक स्थित राम मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व का तृतीय चरण का मतदान हो रहा है। हम अपने गांव मतदान के लिए जा रहे हैं। उससे पहले प्रभु श्रीराम के दर्शन किया है। पहले और दूसरे चरण के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि यहां मतदान अच्छा रहा  है। अब तीसरे चरण में भी मतदान अच्छा ही होगा। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी का पक्ष मजबूत रहेगा। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं को मतदान करने के लिए अपील की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी लीना कमलेश मंडावी ने डाला वोट
गौरेला पेंड्रा मरवाही में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी लीना कमलेश मंडावी ने बिलासपुर लोकसभा के कोटा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 25 के मतदान केन्द्र मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल गौरेला में मतदान किया। लोगों से की मतदान करने की अपील।

बेमेतरा जिले में सुबह नौ बजे तक वोट प्रतिशत ------------
नवागढ़ विधानसभा में 11.13 फीसदी मतदान
बेमेतरा विधानसभा में 11.51  फीसदी मतदान
साजा विधानसभा में 10.45  फीसदी मतदान

जांजगीर में कलेक्टर और एसपी ने किया मतदान
कलेक्टर, एसपी सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग हो गया। आदर्श मतदान केंद्र डाइट जांजगीर में कलेक्टर आकाश छिकारा और एसपी विवेक शुक्ला ने मतदान किया। सेल्फी जोन में पहुंचकर कलेक्टर, एसपी ने सेल्फी ली। मनोरंजन के लिए मतदान केंद्र में कैरम बोर्ड रखा गया है। कलेक्टर आकाश छिकारा ने जिले की जनता से अपील कर अपने-अपने घर से निकलकर मतदान करने की अपील की। ताकि लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सके। जिले के सभी मतदान केंद्रों में शांति पूर्ण से मतदान किया जा रहा है। मतदान केंद्रों में पुलिस जवान और सुरक्षाबल की तैनाती की गई है।

जांजगीर चांपा लोकसभा में सुबह 9 बजे तक की वोटिंग प्रतिशत -------------
अकलतरा में 17.53 वोट प्रतिशत
जांजगीर चांपा में 16.21 वोट प्रतिशत
पामगढ़ में 14.15 वोट प्रतिशत
चंद्रपुर में 6.28 वोट प्रतिशत
जैजैपुर में 9.32 वोट प्रतिशत
बिलाईगढ में 16.00 वोट प्रतिशत
सक्ति में 7.80  वोट प्रतिशत
कसडोल में 14.16 वोट प्रतिशत
कुल सात सीटों पर मतदान 13.24 फीसदी हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने किया मतदान ---
मनेन्द्रगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मतदान किया। स्कूटी पर पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे। खड़गवां ब्लाक के रतनपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 134 प्राथमिक शाला रतनपुर में मतदान किया।

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने किया मतदान, साथ ही किया दावा ---
बिलासपुर में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने मतदान किया। वह मतदान केंद्र पर सपरिवार पहुंचें। यहां उन्होंने युवाओं को बढ़ चढ़कर मतदान करने का संदेश दिया। कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर बड़ा बयान भी दिया। उन्होंने कहा कि जनता से नकारे हुए नेता फिर नकारे जाएंगे। छत्तीसगढ़ की 11 में से 11 सीटें भाजपा जीत रही है। मतदान को लेकर जनता में गजब का उत्साह है। ये उत्साह विकसित भारत के निर्माण के लिए है।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 13 =

पाठको की राय