Sunday, May 19th, 2024

9 संचार प्रतिनिधियों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

बड़वानी.
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राहुल फटिंग के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन के दौरान जिले के 9 संचार प्रतिनिधियों ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग किया।  लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत जिले की सेंधवा, राजपुर एवं बड़वानी विधानसभा में बनाएं गए सुविधा केंद्र पर पोस्टल बैलेट से मतदान करने की सहमति देने वाले 9 संचार प्रतिनिधियों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोहन कनाश से प्राप्त जानकारी अनुसार संचार प्रतिनिधि मतदान दिवस के दिन कवरेज के कार्य के व्यस्त रहने के कारण कभी- कभी मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान नहीं कर पाते है। इसलिए भारत निर्वाचन आयोग ने संचार प्रतिनिधियों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की सुविधा दी गई है। इसके लिए आयोग द्वारा मतदान दिवस के दिन कवरेज कार्य करने हेतु संचार प्रतिनिधियों के परिचय पत्र बनाए गए है उन संचार प्रतिनिधियों से फॉर्म 12 डी भरवाए गए थे।  उन्होंने बताया की विधानसभा सेंधवा में 4, विधानसभा राजपुर में 3 तथा विधानसभा बड़वानी में 2 संचार प्रतिनिधि ने पोस्टल  बैलेट के माध्यम से संबंधित विधानसभा मुख्यालय पर बनाए गए सुविधा केंद्र पर जाकर मतदान किया है।

संचार प्रतिनिधियों ने आयोग को दिया धन्यवाद
जिले के 9 संचार प्रतिनिधियों ने आयोग द्वारा संचार प्रतिनिधियों को पोस्टल बैलेट के माध्यम से दी गई मतदान करने की सुविधा देने के लिए आयोग की इस नवीन पहल की सराहना करते हुए निर्वाचन आयोग को धन्यवाद दिया है। संचार प्रतिनिधियों ने कहा कि आयोग ने  मतदान दिवस के दिन उनकी व्यस्तता को ध्यान में रखते हुए उनकी सेवाओं को आवश्यक सेवाओं में शामिल करते हुए पोस्टल बैलेट की जो सुविधा दी है वह सराहनीय है। इस दौरान उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं से 13 मई को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील भी की।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 13 =

पाठको की राय