Monday, May 20th, 2024

एआईटीए ने अपना अंतिम डेविस कप मैच खेलने जा रहे रोहन बोपन्ना को किया सम्मानित

लखनऊ
 ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को  यहां एक समारोह में सम्मानित किया, जो शनिवार और रविवार को यहां विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में मोरक्को के खिलाफ होने वाले विश्व ग्रुप II मुकाबले के दौरान अपने अंतिम डेविस कप मैच में हिस्सा लेंगे।

सम्मान समारोह में एआईटीए अध्यक्ष अनिल जैन, भारत डेविस कप कप्तान रोहित राजपाल, जो भारतीय ओलंपिक संघ की कार्यकारी समिति के सदस्य भी हैं, एआईटीए महासचिव अनिल धूपर और अन्य एआईटीए अधिकारी उपस्थित थे।

43 वर्षीय बोपन्ना, जो वर्तमान में युगल रैंकिंग में दुनिया में सातवें स्थान पर हैं, ने पिछले हफ्ते यूएस ओपन में ग्रैंड स्लैम युगल फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया।

बोपन्ना ऐसाम-उल-हक कुरेशी के साथ 2010 यूएस ओपन में अपने पहले बड़े फाइनल में पहुंचे। तब से, उन्होंने तीन अलग-अलग साझेदारों के साथ तीन बार एटीपी फ़ाइनल में प्रतिस्पर्धा की है।

भारतीय टेनिस स्टार, जिन्होंने 2006 में ग्रैंड स्लैम में पदार्पण किया था, ने अंततः कनाडाई साथी गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ 2017 फ्रेंच ओपन में अपना पहला मिश्रित युगल खिताब जीता। इस जीत के साथ ही वह लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा जैसी खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए।

बोपन्ना ने क्रमशः टिमिया बाबोस और सानिया मिर्जा के साथ 2018 और 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में भी जगह बनाई थी।

 

Source : Agency

आपकी राय

6 + 3 =

पाठको की राय