Monday, May 20th, 2024

बोपन्ना-एबडेन ने अमेरिकी ओपन में जीत के साथ आगाज किया

न्यूयॉर्क
 भारत क रोहन बोपन्ना और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन के पुरूष युगल वर्ग में क्रिस्टोफर ओकोनेल और अलेक्जेंडर वुकिच को सीधे सेटों में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। छठी वरीयता प्राप्त बोपन्ना और एबडेन ने आस्ट्रेलिया की जोड़ी को एक घंटे से भी कम समय में 6.4, 6.2 से हराया।

43 वर्ष के बोपन्ना और 35 वर्ष के एबडेन ने पांच में से तीन ब्रेक प्वाइंट भुनाये। दोनों विम्बलडन में भी सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। अमेरिकी ओपन 2010 उपविजेता बोपन्ना और एबडेन का सामना अब अमेरिका के अलेक्जेंडर कोवासेविच और निकोलस मोरेनो डि अलबोरान और कजाखस्तान के आंद्रेइ गोलुबेव और रूस के रोमन साफिउलिन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।


नेपाल पर बड़ी जीत से भारत के खिलाफ मैच से पहले हमारा हौसला बढ़ेगा : बाबर आजम

मुल्तान
 पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को कहा कि एशिया कप के पहले मैच में नेपाल पर 238 रन की बड़ी जीत शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले उनकी टीम को आत्मविश्वास देगी। पाकिस्तान ने यहां ग्रुप ए मैच में कमजोर नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से हराकर एशिया कप में विजयी शुरुआत की। पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ पल्लेकेले में खेले जाने वाले मैच के लिए श्रीलंका जाएगा।

बाबर ने मैच खत्म होने के बाद कहा, ‘‘यह मैच भारत के खिलाफ मैच के लिए अच्छी तैयारी थी क्योंकि इससे हमें आत्मविश्वास मिला। हम हर मैच में 100 प्रतिशत देना चाहते हैं, उम्मीद है कि वहां भी ऐसा करेंगे।'' बाबर ने 151 रन बनाए, जो उनका 19 वां एकदिवसीय शतक है। इफ्तिखार अहमद (नाबाद 109) ने अपना पहला एकदिवसीय शतक जड़ा, जिससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 342 रन बनाए।

इसके जवाब में नेपाल की पूरी टीम 23.4 ओवर में महत 104 रन पर आउट हो गयी। बाबर ने कहा, ‘‘जब मैं क्रीज पर उतरा था तो कुछ गेंदों को परखना चाहता था। गेंद बल्लेबाज पर समान गति से नहीं आ रही थी। मैंने रिजवान के साथ साझेदारी की और मैच पर उसका गहरा असर रहा। मैं और रिजवान दोनों एक-दूसरे की हौसला अफजाई करते है।'' उन्होंने कहा, ''इफ्तिखार के आने के बाद चीजें बदल गयी। उसने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। दो-तीन चौके लगाने के बाद वह लय में आ गया।'' बाबर ने कहा, ‘‘मैं इस प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने अपना काम अच्छे से किया।''

 

 

Source : Agency

आपकी राय

7 + 5 =

पाठको की राय