Sunday, May 19th, 2024

जमीन के छोटे से टुकड़े ने रिश्‍ते में डाली दरार, हुई भाई की हत्‍या

देवरिया

 यूपी के देवरिया में जमीन के एक छोटे से टुकड़े ने भाई-भाई के रिश्‍ते में ऐसी दरार डाली कि भाई ने ही भाई की जान ले ली। छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई की लाठी डंडे से पीट कर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना के बाद दोनों परिवारों के बीच तनाव की आशंका के मद्देनजर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

देवरिया के तरकुलवा थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा गांव निवासी मुमताज (उम्र- 55 वर्ष) पुत्र अहमद खां और उनके सगे छोटे भाई में काफी दिनों से जमीन का विवाद चलता है। दोनों भाईयों के घर के पीछे कुछ जमीन है। मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे आरोपी जमीन पर बाउंड्री करा रहा था। इसे लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हुई। थोड़ी ही देर में मारपीट होने लगी। इसी दौरान छोटे भाई और उसके परिजनों ने मिलकर लाठी डंडे से मुमताज पर हमला बोल दिया। गंभीर रूप से घायल  मुमताज को परिजन अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए।

घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस फरार आरोपियों को दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है। इस दौरान पुलिस ने एक महिला को हिरासत में भी लिया है।

क्‍या बोली पुलिस
तरकुलवा के थानेदार रणजीत सिंह ने कहा कि दो सगे भाईयों में हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है।

 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 12 =

पाठको की राय