Sunday, May 19th, 2024

जब मैं खेलना बंद करूंगा तो...कुछ समय के लिए भारत में समय बिताना चाहेंगे

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर ने खेल से संन्यास लेने के बाद भारत में सेटल होने की इच्छा व्यक्त की है। भारत उनको पसंद है। हालांकि, उनका कहना है कि वे कुछ समय के लिए भारत में समय बिताना चाहेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के साथ उनका सबसे लंबा और सफल जुड़ाव रहा है। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाले विदेशी क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत और यहां के लोगों के प्रति अपने प्यार के बारे में खुलकर बात की।

डेविड वॉर्नर सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की टीम के सदस्य के तौर पर ही भारत नहीं आते, बल्कि वे आईपीएल खेलने के लिए करीब तीन महीने भारत में रहते हैं। सात साल वे सनराइजर्स हैदराबाद के साथ रहे। इसके अलावा वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले भी हिस्सा रहे और अब फिर से इसी टीम का हिस्सा हैं। वे अक्सर भारतीय फिल्मों के बारे में सोशल मीडिया पर बात करते हैं और खुद भी रील्स और शॉर्ट्स शेयर करते हैं। उनको यह अपना दूसरा घर जैसा लगता है। यहां तक कि भारतीय फिल्ममेकर उनको एड में भी लेने लगे हैं।
 
वॉर्नर ने आर अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "मेरे पास भारत में कोई घर नहीं है। मैंने यहां खोजने की भी कोशिश की है। मुझसे बहुत से लोग पूछते हैं कि क्या मुझे यहां घर चाहिए? एक दिन, शायद जब मैं अपना क्रिकेट खत्म कर लूंगा, तो यहां आकर कुछ समय बिताना चाहूंगा। यहां लाइफस्टाइल अच्छी है। मैं जनता का आदमी हूं। मैं अपनी बेटियों के साथ मॉल जाता हूं और हर चीज को अपना लेता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया में, कभी-कभी हमें टॉल पॉपी सिंड्रोम होता है। हमेशा सकारात्मक मानसिकता से पहले नकारात्मक मानसिकता। यहां आते ही सब कुछ सकारात्मक हो जाता है। यहां के लोग जीवन से प्यार करते हैं। ऑस्ट्रेलिया में, कभी-कभी, हम खुद को पर्याप्त रूप से तैयार नहीं कर पाते हैं।" उन्होंने भारतीय फैंस को लेकर कहा, "लोग कहते हैं कि मैं बिना सुरक्षा के बाहर जाता हूं तो मैं पागल हूं, लेकिन लोग मुझसे मिलना चाहते हैं और फोटो क्लिक कराना चाहते हैं। हालांकि, ये भी समझते हैं कि मैं जब अपनी बेटियों के साथ होता हूं तो दूरी बनानी है।"

 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 6 =

पाठको की राय