Saturday, April 27th, 2024

रायपुर से जगदलपुर की हवाई यात्रा 2,299 रुपये में की जा सकेगी, 31 मार्च से उड़ान होगी शुरू

रायपुर
जगदलपुर के लिए काफी दिनों से हवाई सेवा की राह देख रहे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। 31 मार्च से रायपुर से जगदलपुर के लिए उड़ान शुरू होने वाली है। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा यह उड़ान शुरू की जा रही है। साथ ही इसके अगले दिन यानी एक अप्रैल से जगदलपुर से हैदराबाद के लिए भी उड़ान शुरू होगी। बताया जा रहा है कि रायपुर से जगदलपुर की हवाई यात्रा 2,299 रुपये में की जा सकती है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि काफी समय से रायपुर से जगदलपुर के लिए हवाई सेवा की मांग की जा रही थी। मालूम हो कि रायपुर से जगदलपुर के लिए यात्री सप्ताह में चार दिन उड़ान भर सकेंगे। वहीं जगदलपुर से हैदराबाद के लिए यात्री सातों दिन उड़ान भर सकेंगे। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा ही ये उड़ानें शुरू की जा रही हैं।

विमानन कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट क्रमांक 6ई7104 हैदराबाद से जगदलपुर के लिए सुबह 10:50 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 12:30 बजे जगदलपुर पहुंचेगी। यह फ्लाइट सप्ताह में सातों दिन उड़ान भरेगी। इसके साथ ही फ्लाइट क्रमांक 6ई 7105 जगदलपुर से दोपहर 12:50 बजे उड़ान भरेगी और हैदराबाद दोपहर 2:25 बजे पहुंचेगी। फ्लाइट क्रमांक 6ई 7092 जगदलपुर से दोपहर 12:50 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 1:50 बजे रायपुर पहुंचेगी। इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 6ई 7095 रायपुर से दोपहर 2:10 बजे उड़ान भरेगी और जगदलपुर दोपहर 3:10 बजे पहुंचेगी।

ढाई महीने में ही चार लाख से ज्यादा यात्रियों ने भरी उड़ान
रायपुर विमानतल में लगातार हवाई यात्रियों की आवाजाही बढ़ती जा रही है। इस वर्ष जनवरी से लेकर 15 मार्च तक ढाई महीनों में ही रायपुर विमानतल से करीब चार लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है। आने वाले दिनों में यात्रियों के लिए सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी।

फास्टटैग से हो रही पार्किंग की वसूली
रायपुर विमानतल में यात्रियों की सुविधाओं के लिए अब फास्टटैग के माध्यम से पार्किंग शुल्क लिया जा रहा है। इसके आने से अब यात्रियों व ठेका कर्मियों के बीच होने वाले झगड़े भी थोड़े कम हुए हैं। इसके साथ ही इन दिनों विमानतल में ओला उबर के साथ ही अन्य टैक्सियों का भी आना जाना शुरू हो गया है। वहीं यात्रियों के लिए कुछ नई दुकानें भी आने वाली हैं। रायपुर विमानतल को उपभोक्ता संतुष्टि में पांचवां स्थान दिया गया है।

अप्रैल या मई पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है जयपुर उड़ान
रायपुर से जगदलपुर के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद रायपुर से जयपुर के लिए भी अप्रैल आखिर या मई पहले सप्ताह में उड़ान शुरू होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि रायपुर से जयपुर का शेड्यूल तय हो गया है और विमानन कंपनी द्वारा केवल नई फ्लाइट का इंतजार किया जा रहा है। रायपुर से जयपुर के लिए भी काफी समय से उड़ान शुरू करने की मांग की जा रही है।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 13 =

पाठको की राय