Sunday, May 19th, 2024

जल्द ही पेड सब्सक्रिप्शन पेश कर सकता है Instagram

नई दिल्ली। Instagram पर स्टोरी और रील्स तो हमने सुना ही होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यहां से आप पैसा कमा सकते हैं। जी हां, Instagram जल्द ही पैसा कमाने के लिए पेड सब्सक्रिप्शन पेश कर सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसके लिए किसी भी तरह की घोषणा नहीं की है लेकिन एक ट्विटर यूजर के अनुसार, यह फीचर भारत में कुछ लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने इसकी कीमत की भी जानकारी शेयर की है।

खबरों के अनुसार, यूजर्स को किसी स्पेसिफिक कंटेंट, वीडियो, स्टोरी आदि को देखने के लिए भुगतान करना होगा। जिस यूजर ने पेड सब्सक्रिप्शन लिया होगा उनके नाम के आगे Instagram पर एक पर्पल बैज होगा। इसी बैज से पता चलेगा कि उन्होंने सब्सक्रिप्शन लिया है। इस फीचर का अमेरिका और भारत में कुछ कंटेंट क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स के साथ ट्रायल चल रहा है।

कितनी होगी Instagram Subscription की संभावित कीमत: हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने Instagram का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। यह कुछ चुनिंदा क्रिएटर अकाउंट्स को सब्सक्राइब करने के लिए अलग-अलग प्राइस की जानकारी दे रहा है। सब्सक्रिप्शन की कीमत 85 रुपये, 440 रुपये और 890 रुपये प्रतिमाह है। इन स्क्रीनशॉट्स में एक यूजर के नाम के आगे पर्पल बैज दिखाई दे रहा है। यूजर बैज के साथ-साथ सब्सक्राइबर-ओनली स्टोरीज, एक्सक्लूसिव लाइव वीडियो जैसी जानकारी दी है कि उनके प्लान में क्या-क्या एड है।

Instagram ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है, “हम क्रिएटर्स को अपने प्लेटफॉर्म के जरिए पैसा कमाने का मौका दे रहे हैं। इसके लिए एक टूल सूट बनाया गया है। Instagram और Facebook से विज्ञापन या बोनस से पैसा कमा सकते हैं। हम अपना लेटेस्ट मॉनिटाइजेशन फीचर पेश करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।”

Source : Agency

आपकी राय

3 + 8 =

पाठको की राय