Sunday, May 19th, 2024

मतदान को लेकर युवाओं में भारी उत्साह, ऐसा ही है वोट देने के लिए सात समंदर पार से खगड़िया पहुंची तेजस्विनी

खगड़िया
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। मतदान को लेकर युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसी ही एक तस्वीर बिहार के खगड़िया जिले में देखने को मिली, जहां एक युवती मतदान करने के लिए सात समंदर पार से भी खगड़िया पहुंची।  दरअसल, खगड़िया की बेटी तेजस्विनी हर बार चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने इंग्लैंड से आती है और मतदान के बाद वापस लौट जाती है।

इंग्लैंड में सकोलॉजिस्ट रिसर्चर की पढ़ाई कर रही हैं तेजस्विनी
तेजस्विनी ने तीसरे चरण में जमालपुर के मतदान केंद्र में वोट किया। बता दें कि खगड़िया जिले के मशहूर डॉक्टर मुरारी पोद्दार की पुत्री तेजस्विनी इंग्लैंड में सकोलॉजिस्ट रिसर्चर की पढ़ाई कर रही हैं। तेजस्विनी बताती हैं कि देश में बेहतर सरकार के लिए हमें अपने मतदान का अधिकार दिया गया है और हर व्यक्ति को चाहिए कि मतदान के दिन कहीं भी रहे वह मतदान जरूर करें, क्योंकि यह उनका मौलिक अधिकार है और इसी के जरिए वह सरकार चुन भी सकते हैं और बदल भी सकते हैं।

अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें: डॉ. मुरारी पोद्दार
वहीं तेजस्विनी के पिता लगातार मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर खगड़िया और भागलपुर जिले में सोशल मीडिया के जरिए प्रचार प्रसार करते आए हैं। डॉक्टर मुरारी पोद्दार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। डॉ. मुरारी ने बताया कि उनका एक पुत्र भी है जो मुंबई में मॉडलिंग और फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहा है। वह भी सारा काम छोड़कर मतदान के लिए आज का खगड़िया पहुंचा है।

 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 1 =

पाठको की राय