Monday, May 20th, 2024

एसआरएच के खिलाफ मिली हार के बाद एलएसजी प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाएगी : मिचेल

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनाघन का मानना है कि बुधवार 8 मई को सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स यानी एलएसजी आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाएगी। एसआरएच ने 166 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोए सिर्फ 9.4 रन पर हासिल कर लिया। लखनऊ की टीम और टीम के कप्तान केएल राहुल देखते रह गए। इस हार से लखनऊ के नेट रन रेट में भी गिरावट आई और मैक्लेनाघन को लगता है कि मनोवैज्ञानिक रूप से भी उनके लिए वापसी करना एक बड़ा काम होगा।

मिचेल मैक्लेनाघन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, "मुझे लगता है कि यह एक झटका है, जो उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर देगा। मुझे लगता है कि वे इस हार से उबरने के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मुझे लगता है कि इसका प्रमाण यह होगा कि टी20 क्रिकेट और आईपीएल के नए युग में प्रतिस्पर्धी होने के लिए वे अगले साल अपनी टीम की संरचना कैसे करेंगे।" ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों में 89 और अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए थे। इन्हीं दोनों बल्लेबाजों ने दोनों छोरों से गेंदबाजों की पिटाई की और एलएसजी के चारों खाने चित कर दिया। उन्होंने केएल को लेकर भी बात की।  

इस मुकाबले में जहां एक बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 300 के करीब था, एक बल्लेबाज का 250 के करीब, एक अन्य बल्लेबाज का 200 के करीब और एक और बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 150 के करीब था। उसी मैच में केएल राहुल ने 33 गेंदों में 100 से भी कम के स्ट्राइक रेट से 29 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में ही 107 रन बना दिए थे। इसी वजह से मैक्लेनाघन ने कहा है कि केएल राहुल को ये रिमाइंडर है कि मॉर्डन डे क्रिकेट में आपको इंटेंट दिखाने की जरुरत है। उनका ये भी कहना है कि ये केएल राहुल के लिए एक जगाने वाली कॉल है।

उन्होंने कहा, "यह केएल के लिए वेकअप कॉल है। अगर केएल राहुल उस क्रिकेट शैली के प्रति जागरूक नहीं होते हैं तो फिर उनके लिए समस्या खड़ी होगी। भारत के लिए खेलना जारी रखने के लिए आपको इंटेंट दिखाना होगा। मुझे नहीं पता कि क्या होगा। वह कर सकता है। उसे इससे आगे निकलना होगा, बिल्कुल वैसा ही जैसा हमने विराट कोहली के साथ देखा है। दोनों ऐसे व्यक्ति हैं जो रन बनाने के लिए भूखे हैं, लेकिन बात इंटेंट की है। इसके लिए उसको चार्ज लेना ही होगा, ठीक है, मुझे रन बनाने की जरूरत है, लेकिन अगर मैं चूक जाऊंगा तो कोई बात नहीं।"   

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 15 =

पाठको की राय