Monday, May 20th, 2024

यूनाइटेड कप टीम इवेंट में हिस्सा लेंगे नोवाक जोकोविच, इगा स्विएटेक

मोंटे कार्लो
विश्व नंबर 6 होल्गर रून ने छह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन बोरिस बेकर को अपना कोच नियुक्त किया है। एटीपी रैंकिंग में पूर्व नंबर 1 बोरिस बेकर ने पहले नोवाक जोकोविच को उनकी कुछ महानतम ऊंचाइयों तक पहुंचने में सहायता की है।

जर्मन खिलाड़ी ने एक खिलाड़ी के रूप में 49 टूर-स्तरीय खिताब और 713 मैच जीते, जिसमें शीर्ष 10 विरोधियों पर 121 जीत शामिल हैं। पिछले हफ्ते, रून ने एक टीम की तस्वीर पोस्ट की, जिसमें प्रशिक्षण सत्र के बाद बेकर भी शामिल थे।

रून को पहले हाफ में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद अपने 2023 सीज़न को पुनर्जीवित करने की उम्मीद है जिसमें मोंटे-कार्लो और रोम में एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल, म्यूनिख में उनकी चौथी टूर-स्तरीय जीत और रोलैंड गैरोस और विंबलडन में क्वार्टर फाइनल प्रदर्शन शामिल हैं।

अगस्त में करियर की सर्वोच्च एटीपी रैंकिंग नंबर 4 पर पहुंचने के बावजूद, ग्रास कोर्ट सीजन शुरू होने के बाद से उन्होंने आठ मैचों में से केवल एक ही जीता है। स्टॉकहोम में इस सप्ताह की शुरुआत में हारने के बाद रून ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, मैंने खुद को और अपने खेल को पिछले कुछ समय की तुलना में आज अधिक महसूस किया। इसलिए अब मैं आखिरी समायोजन करने और साल को मजबूत तरीके से खत्म करने में आश्वस्त महसूस कर रहा हूं।

यूनाइटेड कप टीम इवेंट में हिस्सा लेंगे नोवाक जोकोविच, इगा स्विएटेक

सिडनी
रिकॉर्ड 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच और महिला एकल विश्व नंबर 1 इगा स्विएटेक यूनाइटेड कप में हिस्सा लेंगे। यूनाइटेड कप 29 दिसंबर से 7 जनवरी 2024 तक पर्थ और सिडनी में आयोजित किया जाएगा। 2024 में मिश्रित टीम स्पर्धा में दुनिया की शीर्ष दस महिलाओं में से पांच और दुनिया के शीर्ष बीस पुरुषों में से नौ शामिल होंगी, जिसका ड्रा सोमवार को जारी किया जाएगा।

24 बार के प्रमुख चैंपियन और वर्तमान विश्व नंबर 1 जोकोविच के नेतृत्व में सर्बिया 2024 में पदार्पण करेगा। टीम पोलैंड की कप्तानी चार बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विएटेक और 11वीं रैंकिंग वाले ह्यूबर्ट हर्काज़ करेंगे, जिन्हें शीर्ष 16 देशों से पंजीकरण की पुष्टि के बाद 2024 संस्करण के लिए शीर्ष वरीयता दी गई है। ग्रीस का नेतृत्व स्टेफानोस सितसिपास और मारिया सक्कारी करेंगे, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका का प्रतिनिधित्व विश्व नंबर 4 जेसिका पेगुला और 10वीं रैंकिंग वाले टेलर फ्रिट्ज करेंगे। फ्रांस का नेतृत्व विश्व नंबर 10 कैरोलिन गार्सिया और एड्रियन मन्नारिनो करेंगे।

इस साल की विंबलडन विजेता मार्केटा वोंद्रोसोवा जिरी लेहेका के साथ चेक गणराज्य टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि क्रोएशिया बोर्ना कोरिक और डोना वेकिक के नेतृत्व में हिस्सा लेगा। ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई एलेक्स डी मिनौर करेंगे, साथ ही तीन बार के प्रमुख क्वार्टर फाइनलिस्ट अजला टोमलजानोविक, युगल खिलाड़ी स्टॉर्म हंटर, मैट एबडेन और एलेन पेरेज़ और पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी जॉन मिलमैन होंगे।

यूनाइटेड कप टूर्नामेंट निदेशक स्टीफन फैरो ने एक बयान में कहा, यूनाइटेड कप वैश्विक टेनिस में एक अद्वितीय स्थान रखता है, जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिलाएं उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। 2024 के लिए हम विशाल स्टार पावर और महान गहराई दोनों के साथ टीमों का स्वागत करते हुए प्रसन्न हैं। उन्होंने आगे कहा, शीर्ष 16 टीमों में टेनिस के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल हैं, जैसे कि जोकोविच, स्विएटेक, सितसिपास, पेगुला, फ्रिट्ज़, सक्कारी, डी मिनौर, टॉमलजानोविक, ज्वेरेव, कर्बर और अन्य। वे सभी डिज़ाइन किए गए प्रारूप में खेलने के लिए तैयार हैं।''

 

Source : Agency

आपकी राय

3 + 8 =

पाठको की राय