Thursday, May 16th, 2024
Breaking
  •    उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग पर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की, 'जंगल की आग पर काबू पाने का रवैया निराशाजनक'  •    सुप्रीम कोर्ट से 20 वर्षीय अविवाहित युवती ने 27 सप्ताह के गर्भ को गिराने की अनुमति मांगी गई थी, किया इंकार  •    नौगांव थाना पुलिस ने तीन साल पहले एचडीएफसी बैंक में हुए गबन के मामले में शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार किया  •    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरे पास अरविंद केजरीवाल के लिए बुरी खबर है, 2029 तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे नरेंद्र भाई मोदी  •    मध्यप्रदेश में नर्सिंग की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी, तीन साल बाद शुरू हुई नर्सिंग की परीक्षाएं

मई में लॉन्च होगा सैमसंग का धाकड़ स्मार्टफोन

नई दिल्ली

अगर स्मार्टफोन डिजाइन की बात करें, तो चाइनीज ब्रांड हमेशन इनोवेशन करते रहे हैं। ऐसे में सैमसंग के लिए डिजाइन के मामले में बदलाव करना मजबूरी हो गया था। यही वही वजह है कि सैमसंग अपनी गैलेक्सी F55 स्मार्टफोन में डिजाइन के मामले में बड़ा बदलाव करने जा रही है। रिपोर्ट की मानें, तो सैमसंग गैलेक्सी F55 को मई माह में लॉन्च किया जाएगा।

सबसे अलग होगी डिजाइन
सैमसंग का अपकमिंग गैलेक्सी एफ55 5G स्मार्टफोन लेदर फिनिश में आएगा। यह वीगन लेदर होगा, जो पेड़-पौधों से बनाया जाता है। मतलब इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है, क्योंकि इसमें जानवर की खाल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। अपकमिंग फोन की डिजाइन को लेकर कंपनी ने ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है, जिससे फोन का रियर लुक देखा जा सकता है।

लॉन्च और सेल
कंपनी के सोशल मीडिया एक्स पर किए गए पोस्ट के मुताबिक फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फोन का लेदर फिनिश ऑरेंज कलर ऑप्शन में आएगा। इस फोन को मई की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी बिक्री ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ड से होगी।

डिस्प्ले और प्रोसेसर है शानदार
सैमसंग गैलेक्सी F55 5G स्मार्टफोन में 6.7 इंच की फुल एचडीप्लस डिस्प्ले दी जाएगी। यह एक एमोलेड डिस्प्ले फोन होगा। इसमें 120Hz का पीक रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जा सकता है। साथ ही 1000 nits की पीक ब्राइटनेस दी जा सकती है। फोन Snapdragon 7 Gen 1 चिपसेट के साथ आएगा। फोन में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन दिया जाएगा।

कैमरा और बैटरी
फोन में 50MP मेन कैमरा सेंसर दिया जाएगा। साथ ही ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन यानी OIS सपोर्ट दिया जाएगा। फोन में 8MP अल्ट्रा वाइड लेंस मिलेगा। साथ ही 2MP मैक्रो कैमरा दिया जाएगा। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 50MP कैमरा सेंसर दिया जाएगा। पावर बैकअप के लिए फोन में 5000mAh बैटरी मिलेगी, जो 25W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। फोन एंड्रॉइड 14 बेस्ट Samsung One UI 6.0 पर काम करेगा।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 13 =

पाठको की राय