Monday, May 20th, 2024

महिला जज ने किया कारनामा, सुनवाई के दौरान सिर्फ पेंटी में ही पहुंची कोर्ट !

कोलंबिया

दुनिया में ऐसी बहुत कम ही नौकरियां हैं, जो सम्मानजनक मानी जाती हैं, जिसमें सच में लोगों की इज्जत होती है. इनमें जज की नौकरी सबसे पहले आती है. एक तरह से देखा जाए तो जज की नौकरी सबसे ऊपर होती है और सबसे जिम्मेदारी वाली भी. एक जज के ऊपर जितनी जिम्मेदारी होती है, उतनी किसी और के पास शायद ही होती हो. किसी अपराधी को जायज सजा मिले और किसी बेगुनाह को सजा न मिले, ये देखना एक जज का ही काम होता है. इसीलिए जज भी अपनी छवि को हमेशा साफ-सुथरा बनाए रखते हैं, कभी किसी विवाद में नहीं फंसते, पर आजकल कोलंबिया की एक महिला जज काफी चर्चा में है, जिसने एक जज के मान-सम्मान और गरिमा को मिट्टी में मिला दिया है.

मामला कुछ यूं है कि महिला जज अंडरवियर पहन कर ही मामले की सुनवाई करने बैठ गई थी. और तो और सुनवाई के दौरान उसके हाथों में सिगरेट भी जल रही थी. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला जज का नाम विवियन पोलानिया (Vivian Polania) है. ‘कोर्टरूम’ में इस ‘अश्लील’ हरकत की वजह से महिला जज को 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. मामला नवंबर 2022 का है.

अचानक ऑन हो गया कैमरा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑनलाइन कोर्ट की हियरिंग चल रही थी और जज थीं विवियन पोलानिया. वो आर्मी की एक कार पर बम फेंके जाने के मामले की सुनवाई कर रही थीं. पहले तो एक घंटे से भी अधिक समय तक उनका कैमरा बंद रहा, लेकिन उसके बाद अचानक ही उनका कैमरा ऑन हुआ और जो नजारा देखने को मिला, उसने सभी को स्तब्ध कर दिया. कैमरा ऑन होते ही देखने को मिला कि जज साहिबा सिर्फ अंडरवियर पहने बेड पर लेटी हुई थीं और उनके हाथों में एक सिगरेट थी, जो जल रही थी.

इसके बाद तुरंत ही एक वकील ने जज साहिबा को बताया कि उनका कैमरा ऑन हो गया है. फिर क्या, जल्दबाजी में पोलानिया ने कैमरा बंद दिया, लेकिन तब तक तो वीडियो रिकॉर्ड हो चुका था और वो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया. इसके बाद पोलानिया को 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया. अब तो उनका सस्पेंशन पीरियड खत्म भी हो चुका है, लेकिन उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन की है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

सुनवाई के दौरान लेटने का कारण बताया

वैसे पोलानिया ने अपनी ‘अश्लील’ हरकत पर सफाई देते हुए कहा है कि लोगों को ये भ्रम हुआ था कि उन्होंने सिर्फ अंडरवियर पहनी थी. साथ ही उन्होंने सुनवाई के दौरान बेड पर लेटे होने का कारण भी बताया है. उनका कहना है कि उन्हें उस समय एंग्जाइटी अटैक आया था, जिससे ब्लड प्रेशर कम हो गया था और इसी वजह से वो लेट गई थीं.

Source : Agency

आपकी राय

9 + 11 =

पाठको की राय