Tuesday, June 18th, 2024

आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला आज, मैच की शुरुआत में बारिश होने के अधिक चांसेस है, खेल देरी से शुरू हो सकता है

नई दिल्ली
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला आज यानी शनिवार 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। आरसीबी वर्सेस सीएसके मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होना है, वहीं टॉस के लिए दोनों कप्तान -फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई मुकाबले के जरिए ही आईपीएल 2024 प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा। अभी तक केकेआर, आरआर और एसआरएच नॉकआउट स्टेज में पहुंच चुकी है। सीएसके को प्लेऑफ का टिकट हासिल करने के लिए यह मैच जीतना होगा। वहीं आरसीबी को अगले चरण में पहुंचने के लिए चेन्नई को 18.1 ओवर में या 18 रन से मैच हराना होगा। आइए आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच से जुड़ी अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

आरसीबी वर्सेस सीएसके पिच रिपोर्ट
एम चिन्नास्वामी की पिच हर साल की तरह इस साल भी बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है। यहां अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में से तीन मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं, वहीं इतने ही मुकाबले टारगेट का पीछा करने वाली टीम जीती है। आरसीबी ने अपने होम ग्राउंड पर 6 में से तीन ही मैच जीते हैं। बेंगलुरु में मैच की शुरुआत में बारिश होने के अधिक चांसेस है जिस वजह से खेल देरी से शुरू हो सकता है। बारिश के चलते टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला ले सकती है।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम IPL आंकड़े और रिकॉर्ड्स
मैच- 94
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 40
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 50
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 50
टॉस हारकर जीते गए मैच- 40
बिना परिणाम वाले मैच- 4
हाईएस्ट स्कोर- 287/3
लोएस्ट स्कोर- 82
पहली पारी का औसतन स्कोर- 167
हाईएस्ट स्कोर इन चेज- 213
 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

आरसीबी और सीएसके का आईपीएल के इतिहास में कुल 32 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें 21 मैच जीतकर चेन्नई ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। वहीं बेंगलुरु के हाथ इस दौरान 10 जीत लगी है। दोनों टीमों के बीच खेले गए एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। वहीं पिछले 6 मुकाबलों में चेन्नई ने बेंगलुरु को 5 बार हराकर अपना शिकंजा कसा हुआ है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें सीएसके ने 5 तो आरसीबी ने 4 मैच जीते हैं। यहां दोनों के बीच खेले गए एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकल पाया था।

 

Source : Agency

आपकी राय

13 + 4 =

पाठको की राय