Monday, May 20th, 2024

यूएस ओपन: अंतिम 16 में पहुंचे जोकोविच, कड़े मुकाबले में लास्लो जेरे को दी शिकस्त

न्यूयॉर्क
सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के अंतिम 16 में जगह बना ली है। उन्होंने यहां आर्थर ऐश स्टेडियम में शनिवार को खेले गए तीसरे दौर के मुकाबले में हमवतन 32वें नंबर के खिलाड़ी लास्लो जेरे को पांच सेटों तक चले कड़े मुकाबले में शिकस्त दी।

23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच ने पहले दो सेटों मिली हार के बाद वापसी करते हुए जेरे पर 4-6, 4-6, 6-1, 6-1, 6-3 से जीत दर्ज कर चौथे दौर में प्रवेश किया। मैच के बाद जोकोविच ने कहा, यह मेरे द्वारा यहां कई वर्षों में खेले गए सबसे कठिन मैचों में से एक है, इसका श्रेय लास्लो को जाता है, जिन्होंने सबसे अच्छा टेनिस खेला जिसे मैंने कभी खेलते हुए देखा है।


विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद स्वदेश लौटे किशोर जेना

भुवनेश्वर
बुडापेस्ट में हाल ही में संपन्न हुए विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद ओडिशा के प्रतिभाशाली भाला फेंक खिलाड़ी किशोर जेना आज अपने राज्य लौट आए, जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

खेल निदेशक, सिद्धार्थ दास, संयुक्त सचिव रंजीत परिदा, प्रमुख कोच, ओडिशा रिलायंस फाउंडेशन एथलेटिक्स एचपीसी, मार्टिन ओवेन्स और खेल एवं युवा सेवा विभाग के अधिकारी इस एथलीट का उत्साहपूर्वक स्वागत करने के लिए बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एकत्र हुए।

किशोर जेना ने अपनी अविश्वसनीय प्रतिभा और अथक समर्पण के साथ हाल ही में बुडापेस्ट में संपन्न हुई प्रतिष्ठित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले ओडिशा के पहले एथलीट के रूप में अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया है। वह वहां फाइनल में शीर्ष पांच में शामिल होकर उभरे और इस तरह भारत के एथलेटिक्स समुदाय के बीच अपनी छाप छोड़ी।

भुवनेश्वर के स्पोर्ट्स हॉस्टल से विश्व मंच तक की उनकी यात्रा प्रेरणादायक रही है, और उनकी उपलब्धियाँ देश भर के अनगिनत युवा एथलीटों के सपनों और आकांक्षाओं से मेल खाती हैं।

 

Source : Agency

आपकी राय

3 + 10 =

पाठको की राय