Monday, May 20th, 2024

पीएम मोदी ने बताया कि यह पहला चुनाव है, जिसमें वह अपनी मां के पैर छूए बिना नामांकन दाखिल करने गए

नई दिल्ली
 लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के बीच एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन मोदी को याद करके भावुक हो गए। पिछले साल ही हीराबेन मोदी का निधन हो गया था। साक्षात्कार में पीएम मोदी ने बताया कि यह पहला लोकसभा चुनाव है, जिसमें वह अपनी मां के पैर छूए बिना नामांकन दाखिल करने गए।

पीएम मोदी ने कहा, "मेरे लिए यह पहला लोकसभा चुनाव है, जहां मैं अपनी मां के पैर छूए बिना नामांकन भरने पहुंचा। लेकिन मेरे दिमाग में एक बात आई। आज 140 करोड़ लोग और देश की करोड़ों माताएं हैं, जिन्होंने मुझे प्यार दिया है, आशीर्वाद दिया। उन्हें याद करके और वाराणसी में मां गंगा भी हैं।"

मां के बिना पीएम मोदी का पहला चुनाव
2002 के बाद से यह पहला चुनाव है, जहां पीएम मोदी अपनी मां की अनुपस्थिति में चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी हमेशा से ही कहते आए हैं कि वह अपनी मां के त्याग और बलिदान से प्रेरित हैं। उन्होंने बताया कि उनकी मां के इसी बलिदान ने उन्हें महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं लाने में प्रेरित किया। पीएम मोदी ने कहा, "सवाल केवल मेरी मां का नहीं है। मेरी मां ने मुझे जन्म दिया, मुझे बड़ा किया, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मैंने अपनी मां के लिए कुछ नहीं किया। क्योंकि मेरी मां ने जो भी सपना देखा, मैंने वैसा कुछ भी नहीं किया।"

बता दें कि हीराबेन मोदी पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रायसन गांव में रहती थीं। प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर पीएम मोदी के अलावा उनके परिवार का कोई भी सदस्य नहीं रहता है। हीराबेन मोदी कभी-कभी उनसे मिलने आया करती थी। लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर से दक्षिण में तिरुवनंतपूरम तक प्रचार किया। देश भर में आम चुनाव 19 अप्रैल से एक जून तक सात चरणों में आयोजित किए जा रहे हैं।

 

 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 12 =

पाठको की राय