Monday, May 20th, 2024

ज्वेरेव ने दर्ज की साल की 55वीं जीत, लेकिन ट्यूरिन सेमीफाइनल से चूके

ट्यूरिन.
अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने निट्टो एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल से चूकने के बावजूद जीत के साथ 2023 में अपने शानदार वापसी सत्र का अंत किया। उन्होंने शुक्रवार रात आंद्रेई रुब्लेव को 6-4, 6-4 से हराया और 55 मैच जीत के साथ विश्व नंबर 7 के रूप में वर्ष का अंत किया। 2022 के रौलां गैरो सेमीफाइनल में टखने की चोट के बाद 2022 सीज़न के आधे से अधिक भाग से चूकने के बाद, ज्वेरेव ने सीज़न के दौरान जो हासिल किया उससे वे काफी संतुष्ट होंगे, जो कि उनके पहले नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ शुरू हुआ था।

जर्मन ने रेड ग्रुप को 2-1 रिकॉर्ड के साथ समाप्त किया लेकिन सीज़न के समापन के नॉकआउट चरण से चूक गए क्योंकि ग्रुप प्रतिद्वंद्वियों कार्लोस अल्काराज और दानिल मेदवेदेव के पास बेहतर सेट-जीत रिकॉर्ड थे। ज्वेरेव ने कहा, “मुझे इस सप्ताह को सकारात्मक तरीके से देखना होगा। मैंने अल्काराज को हराया और रुब्लेव को हराया।'' ज्वेरेव ने रुब्लेव की दूसरी सर्विस पर 64 प्रतिशत अंक जीते। “चोट के बाद, दो मैच जीतकर दुनिया के शीर्ष आठ खिलाड़ियों के साथ यहां वापस आना, मुझे बहुत उम्मीद देता है। मैं अगले वर्ष के लिए उतना ही प्रेरित हूं जितना मैं हूं।"

दो बार के निट्टो एटीपी फाइनल्स चैंपियन ने अल्काराज पर तीन सेट की जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की, लेकिन अपने दूसरे मैच में मेदवेदेव से सीधे सेटों में हार महंगी साबित हुई। रुब्लेव के लिए पाला एल्पिटौर में यह निराशाजनक वापसी थी, जो पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद इस बार एक भी मैच जीतने में असफल रहे। लेकिन वह अभी भी खुद पर गर्व कर सकता है। वह वर्ष में 56-25 के रिकॉर्ड और छह फाइनल में से दो खिताब के साथ शीर्ष 5 में शामिल होंगे, जिसमें मोंटे-कार्लो में उनका पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब भी शामिल है।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 11 =

पाठको की राय