Friday, May 3rd, 2024

उच्च शिक्षा मंत्री के निज सचिव के नाम पर महिला प्राध्यापक से 75 हजार की ठगी

भोपाल
प्रदेश में एक जुलाई से 31 जुलाई तक ट्रांसफर से वैन हटा है। सभी विभागों में प्रशासनिक और सामान्य तबादले किए जा रहे हैं, इस बीच ट्रांसफर, पोस्टिंग के नाम पर सरकारी कर्मचारियों को ठगने वाला गिरोह भी राजधानी में सक्रिय हो गया है। एक महिला प्रोफेसर से ट्रांसफर के नाम पर 75 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा होने के बाद उच्च शिक्षा मंत्री के निज सचिव ने साइबर सेल में शिकायत कर दी। जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर लिया है, पुलिस ने आरोपी की लोकेशन भी ट्रेस कर ली है। पुलिस अधिकारी जल्द ही जालसाज को गिरफ्तार कर लेने का दावा कर रहे हैं।

साइबर सेल के एसआई बृज किशोर गर्ग के अनुसार आभा पाण्डेय आर्ट एण्ड कामर्स कॉलेज, जबलपुर में पदस्थ हैं। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के निज सचिव विजय बुदवानी ने शिकायत में बताया कि उनके नाम पर महिला प्रोफेसर ने एक जालसाज ने ट्रांसफर कराने के नाम पर 75 हजार रुपए ठग लिए हैं। महिला ने आरोपी ने मोबाइल पर संपर्क कर खुद को उच्च शिक्षा मंत्री का निज सचिव बताते हुए बात की। जालसाज ने 75 हजार रुपए लेकर स्थानांतरण कराने का झांसा दिया और महिला प्रोफेसर उसके झांसे में आ गईं। उन्होंने ऑनलाइन 75 हजार रुपए जालसाज के बताए हुए खाते में जमा भी करा दिए।

स्थानांतरण नहीं होने पर गत दिनों वे मंत्री के कार्यालय आकर संपर्क किया तब उन्हें पता चला कि जिस व्यक्ति को वह मंत्री का निज सचिव समझकर बात कर रही थीं, वह जालसाज है। जिन नंबर पर आरोपी से महिला की बात हुई है, पुलिस उसी मोबाइल नंबर के धारक पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। विवेचना अधिकारी ने बताया कि आरोपी ठग के संबंध में बहुत कुछ जानकारी हाथ लग गई है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 10 =

पाठको की राय