Saturday, May 4th, 2024

मलेशिया में वायु सेना के 2 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 क्रू मेंबर्स की मौत

कुआला लुम्पुर

मलेशिया में नेवी के दो हेलिकॉप्टर की टक्कर हो गई. इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है. मलेशिया की रॉयल मलेशियाई नेवी के सालाना कार्यक्रम की रिहर्सल के दौरान दोनों मिलिट्री हेलिकॉप्टर आपस में टकरा गए.  

नेवी की ये रिहर्सल मंगलवार को लुमुट के रॉयल मलेशियन नेवी स्टेडियम में हो रही थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक हेलिकॉप्टर की दूसरे हेलिकॉप्टर से टक्कर होते देखी जा सकती है. ये दोनों हेलिकॉप्टर फेनेक एम502-6 और एचओएम एम503-3 थे. पहला हेलिकॉप्टर क्रैश होकर स्टेडियम की सीढ़ियों पर जा गिरा जबकि दूसरा स्विमिंग पूल में जा गिरा था.

मलेशियाई नौसेना ने घटना पर क्या कहा?

मलेशियाई नौसेना ने इस घटना पर बयान जारी कर कहा कि ये हेलिकॉप्टर नेवी की 90वीं वर्षगांठ पर तीन से पांच मई के बीच होने वाली सैन्य परेड की रिहर्सल कर रहे थे. इस घटना में नेवी ने दस लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. हादसे में मारे गए सभी लोग हेलिकॉप्टर में सवार क्रू मेंबर थे. शवों को शिनाख्त के लिए लुमुट एयरबेस हॉस्पिटल भेजा गया है. ये घटना मंगलवार सुबह स्थानीय समयानुसार 9.32 बजे हुई.

प्रशासन ने इस घटना की जांच के लिए एक आयोग का गठन करने का फैसला किया है. बता दें कि इस घटना ने देश में लगातार क्रैश हो रहे सैन्य हेलिकॉप्टर की घटनाओं को लेकर चिंता बढ़ा दी है. पिछले महीने ही रेस्क्यू ड्रिल के दौरान सेलान्गोर के पुलाउ आंगसा के पास मलेशियन मैरिटाइम इन्फोर्समेंट एजेंसी (एमएमईए) का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. यह घटना पांच मार्च को हुई थी, जिसमें पायलट सहित दो लोग मारे गए थे.

वहीं, मलेशिया में पिछले साल भी इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. लेकिन इस घटना में हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोग बाल-बाल बच गए थे.

 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 6 =

पाठको की राय