Saturday, May 18th, 2024

रेकी कर चुराई गई 3 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी बरामद, पारधी चोर गैंग का दुर्ग पुलिस ने किया खुलासा

दुर्ग.

दुर्ग के धमधा थाना क्षेत्र के गांवों में सूने मकानों में चोरी करने वाले पारधी गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है। आरोपी बंदर रखवाली के दौरान रेकी करके गैंग के सदस्य रात के समय चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी फरार है। भिलाई एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के 3 लाख 70 हजार रुपए के आभूषण जब्त किए गए हैं। इस गैंग के लोगों ने पेण्डरी, अछोली, बिरझापुर और नंदिनी टाउनशिप में चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

आरोपियों ने पेण्डरी निवासी महिला ने 29 मार्च को धमधा थाना क्षेत्र में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीडि़त महिला ने बताया कि 28 मार्च को रात लगभग 12.30 बजे 4 लड़के घर की खिड़की तोड़कर अंदर घुसे। एक आरोपी ने डंडे से मारपीट करके सारे गहने उतरवाए। वहीं घर की पेटी में रखे दस हजार रुपए नगदी लेकर फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस ने घटना स्थल और उसके के आस-पास के मार्गों पर त्रिनयन ऐप से सीसीटीव्ही कैमरों की जानकारी लेकर फुटेज एकत्रित कर अवलोकन किया गया। टीम द्वारा पूर्व में चोरी एवं नकबजनी के संदेहियों एवं जेल से रिहा हुए पूर्व के आदतन अपराधियों पर सतत् निगाह रखी जा रही थी। टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि इस घटनाक्रम पारधी गिरोह का हाथ है। गांव में पूछताछ के दौरान पता चला कि एक पारधी व्यक्ति चूनू गांव में फसलों और घरों को सुरक्षित रखने के लिए बंदर भगाने का काम कर रहा है।

मुखबिर से चुन्नू के द्वारा घटना के बाद से खूब पैसा खर्च किए जाने की जानकारी मिली। संदेह के आधार पर चुन्नू पारधी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। पुछताछ में उसने बताया कि कुकुरमुड़ा निवासी अपने साले मंगलू को ग्राम पेण्डरी निवासी महिला जिसका गांव के किनारे मकान है सोने चांदी के बहुत सारे जेवरात पहनती है। घर में रुपए-पैसे भी रखती है इस संबंध में जानकारी दी। तब मंगलू के द्वारा अपने चार अन्य साथियों किशन, दुर्गेश, पिन्टू, जितेन्द्र और जीजा चुन्नू के साथ मिलकर 28 मार्च की रात योजनाबद्ध तरीके से पीड़िता के घर पर चोरी की घटना को करना स्वीकार किया। पुलिस ने पारधी गैंग से 3 लाख 70 हजार रुपए का गहना बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में किशन परधी,दुर्गेश परधी,पिंटू परधी, मंगलू परधी और चुन्नू परधी को गिरफ्तार किया है वही फरार आरोपी जितेन्द्र परधी की पतासाजी में पुलिस जुट हुई है।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 7 =

पाठको की राय