Saturday, April 27th, 2024

इजराइल से स्थानांतरित की जाएगी 2025 यूरोपीय कलात्मक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप

चीन के राष्ट्रीय फुटबॉल संघ के पूर्व अध्यक्ष को रिश्वत लेने के आरोप में आजीवन कारावास

यूरोपीय जिम्नास्टिक चैंपियनशिप निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इजराइल में नहीं

इजराइल से स्थानांतरित की जाएगी 2025 यूरोपीय कलात्मक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप

बीजिंग
चीन के राष्ट्रीय फुटबॉल संघ के पूर्व अध्यक्ष चेन जुयुआन को रिश्वत लेने के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा संचालित पीपुल्स डेली अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, हुबेई प्रांत की एक अदालत ने चेन जुयुआन को रिश्वत लेने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2010 और 2023 के बीच, चेन ने सीएफए और अन्य निकायों में अपने पदों का फायदा उठाते हुए अन्य लोगों से कुल 81.03 मिलियन युआन ($11 मिलियन) की रकम अवैध रूप से स्वीकार की।

उन्होंने मैचों की व्यवस्था करने, लीग प्रमोशन को संभालने और मैच अधिकारियों को अनुशासित करने में कई फुटबॉल क्लबों और स्थानीय फुटबॉल संघों के लिए अनुचित लाभ की भी मांग की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चेन ने जो रिश्वत ली वह विशेष रूप से बहुत बड़ी थी और उसके कार्यों ने निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा और व्यवस्था को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया। उन्होंने राष्ट्रीय फुटबॉल उद्योग के लिए गंभीर परिणाम उत्पन्न किए।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, जो खुद को फुटबॉल का कट्टर समर्थक मानते हैं, ने एक दशक पहले सत्ता में आने के बाद से आधिकारिक भ्रष्टाचार पर व्यापक कार्रवाई की है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल से इस अभियान ने घरेलू फुटबॉल उद्योग को और अधिक प्रभावित किया है और मंगलवार को चार और बड़े मामलों के निष्कर्ष की घोषणा होने की उम्मीद है।

यूरोपीय जिम्नास्टिक चैंपियनशिप निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इजराइल में नहीं

इजराइल से स्थानांतरित की जाएगी 2025 यूरोपीय कलात्मक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप

लुसाने
 हमास के साथ इजराइल के युद्ध के कारण 2025 यूरोपीय जिम्नास्टिक चैंपियनशिप का आयोजन तेल अवीव में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं किया जाएगा।

इजराइल जिमनास्टिक्स फेडरेशन ने भी पुष्टि करते हुए  कहा कि यूरोपीय कलात्मक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप 2025 इजराइल से स्थानांतरित की जाएगी।

यूरोपीय जिमनास्टिक्स (ईजी) ने एक बयान में कहा कि उसने इजराइल में मौजूदा सुरक्षा स्थिति के कारण अगले साल मई में तेल अवीव में होने वाली चैंपियनशिप की मेजबानी रद्द करने का फैसला किया है।

ईजी ने कहा, “हम पिछले आठ वर्षों में कई यूरोपीय चैंपियनशिप के उत्कृष्ट मेजबान, इजराइली जिमनास्टिक फेडरेशन द्वारा किए गए प्रयासों को स्वीकार करते हैं। हमने बोली लगाने के लिए कार्यक्रम को फिर से खोल दिया है और बोलियां चार सप्ताह के भीतर भेजी जा सकती हैं। कार्यकारी समिति बाद के संस्करणों के लिए बोली का स्वागत करती है।

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 12 =

पाठको की राय