Monday, May 6th, 2024

दरभंगा में शादी में सिलेंडर ब्लास्ट,लड़की पक्ष के 6 की मौत

दरभंगा

बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में बड़ा हादसा हो गया है. यहां बारात में आतिशबाजी (fireworks) के कारण एक घर में आग लग गई. इससे एक ही परिवार के छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड (Fire brigade) की टीम मौके पर पहुंची और जायजा लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, यह घटना दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव की है. यहां गांव में शादी समारोह (wedding ceremony) चल रहा था. इस दौरान शादी में लोग आतिशबाजी चला रहे थे. इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाना मुश्किल हो गया.

घर में रखे गैस सिलेंडर तक आग पहुंच गई और कुछ देर बाद सिलेंडर में जोरदार धमाका (cylinder exploded) हो गया. इसके बाद दरवाजे पर रखे डीजल के ड्रम में भी आग लग गई, जिससे मामला और भयावह हो गया. देखते ही देखते पूरे घर में आग की लपटें उठने लगीं.

हर तरफ चीख-पुकार मच गई. लोग जान बचाकर इधर उधर भागने लगे. पूरे घर का सामान जलकर खाक हो गया. इस दौरान आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. दूर तक आग की लपटें नजर आईं. आनन-फानन में लोगों ने सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी.

इस घटना में एक ही परिवार के छह लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई. इस मामले को लेकर DM राजीव रौशन ने कहा कि घटना की जांच के लिए टीम रवाना हो गई है.


ऐसे लगी आग

बारातियों के ठहरने व भोजन की व्यवस्था रामचन्द्र पासवान के आवासीय परिसर में लगे शामियाने में की गयी थी. बारात आने के बाद जमकर आतिशबाजी की गई. जिसकी चिंगारी छप्पर पर जा गिरी. देखते ही देखते पूरे टेंट में आग लग गई. जिससे वहां रखे सिलेंडर और डीजल का स्टॉक फट गया. इस घटना में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है.

आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण वहां पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे, लेकिन आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. इस दौरान आग की लपटें वहां रखे सिलेंडर तक पहुंच गईं, जिससे विस्फोट हो गया. सिलेंडर फटने से निकली आग की लपटों ने रामचन्द्र पासवान के दरवाजे पर रखे डीजल के स्टॉक को अपनी चपेट में ले लिया. परिवार के 6 लोगों के साथ ही तीन मवेशियों की भी मौत हो गई.

दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रोशन ने बताया कि सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा और पीड़ित परिवार को सरकारी स्तर पर मदद कर रहा है. घटना के पीछे के कारणों की जांच के लिए एक टीम भेजी जा रही है.

 

Source : Agency

आपकी राय

14 + 6 =

पाठको की राय