Saturday, April 27th, 2024

सेमीफाइनल में अल्काराज का सामना सिनर से; पॉल मेदवेदेव से भिड़ेंगे

वोज्नियाकी के रिटायर होने से सेमीफाइनल में पहुंचीं स्वीयाटेक

इगा स्वीयाटेक ने इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में अपनी जगह की पक्की

सेमीफाइनल में अल्काराज का सामना सिनर से; पॉल मेदवेदेव से भिड़ेंगे

इंडियन वेल्स,
 कैरोलिन वोज्नियाकी को परीबा ओपन के क्वार्टर फ़ाइनल के दूसरे सेट की शुरुआत में पैर की चोट के कारण रिटायर होना पड़ा, जिसके बाद इगा स्वीयाटेक ने इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

चुनौतीपूर्ण शुरुआत के बावजूद, जहां स्वीयाटेक पहले सेट में 4-1 से पिछड़ रहीं थी, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए लगातार पांच गेम जीतकर सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। हालांकि, इस सेट के बाद वोज्नियाकी चोट से ज्यादा परेशान दिखीं इसलिए, उन्हें मैच से रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

स्वीयाटेक ने अपनी प्रतिद्वंद्वी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने पहले सेट में कड़ी प्रतिस्पर्धा को स्वीकार किया और महत्वपूर्ण क्षणों में अवसरों का लाभ उठाने से अपनी संतुष्टि पर जोर दिया। फिर भी, उन्होंने स्वीकार किया कि ऐसी परिस्थितियों में जीतना आदर्श नहीं था।

स्वीयाटेक ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि कैरोलिन जल्द ठीक हो जाएंगी और वह मियामी के लिए तैयार रहेंगी, क्योंकि मैं इस तरह नहीं जीतना चाहती थी, क्योंकि यह जीतने का अच्छा तरीका नहीं है। "लेकिन मुझे पहला सेट जीतने की खुशी है। निश्चित रूप से यह अच्छा मुकाबला था।"

स्वीयाटेक अब सेमीफाइनल में मार्टा कोस्तयुक से भिड़ने की तैयारी कर रही है। कोस्तयुक, जिन्होंने अनस्तासिया पोटापोवा पर 6-0, 7-5 से जीत के साथ पहली बार डब्ल्यूटीए 1000 सेमीफाइनल में जगह पक्की की।


सेमीफाइनल में अल्काराज का सामना सिनर से; पॉल मेदवेदेव से भिड़ेंगे

इंडियन वेल्स
 कार्लोस अल्काराज ने क्वार्टर फाइनल मैच में अलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 6-1 से हराकर इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मधुमक्खियों के झुंड से घिरे कार्लोस अल्काराज ने बचाव में अपना रैकेट घुमाया, जिससे खेल लगभग दो घंटे तक रुका रहा। रुकावट के बावजूद, अल्काराज़ ने अविश्वसनीय लचीलेपन और कौशल का प्रदर्शन किया, अपनी जबरदस्त बॉल-स्ट्राइकिंग से ज्वेरेव को पछाड़कर जीत और सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

उस अवास्तविक क्षण पर विचार करते हुए, अल्काराज़ ने स्थिति की तीव्रता को दर्शाते हुए, उसके चारों ओर हजारों मधुमक्खियों की अराजकता का वर्णन किया। एक मधुमक्खी पालक की मदद से, खेल फिर से शुरू हुआ और अल्काराज देरी से शीर्ष रूप में उभरे, और शानदार फोरहैंड विनर्स और त्रुटिहीन कोर्ट कवरेज के साथ कोर्ट पर अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

अलकराज ने कहा, "यह अजीब था, मैंने टेनिस कोर्ट पर ऐसा कुछ कभी नहीं देखा।" “जब हम कोर्ट से बाहर भागे, तो हम टीवी पर मधुमक्खियों के आक्रमण को देख रहे थे और हम इसके बारे में बहुत हँसे। यह मेरे लिए मज़ेदार था, इसे टेनिस के लिए नहीं, बल्कि इस घटना के लिए याद किया जाएगा।”

यह विचित्र घटना 20 वर्षीय खिलाड़ी के मैच के दूसरे सर्विस गेम में घटी जब मधुमक्खियों ने उसे घेर लिया और स्टेडियम 1 के स्पाइडरकैम को पूरी तरह से ढक दिया। अल्काराज ने कहा, "मैंने आकाश की तरफ देखा और हजारों (हजारों) मधुमक्खियाँ उड़ रही थीं, मेरे बालों में फंसी हुई थीं। मेरे पास जा रही थीं। यह अद्भुत था। ''

एक मधुमक्खी पालक को इंडियन वेल्स टेनिस गार्डन में बुलाया गया और बाद में अल्काराज ने ज्वेरेव को छह महीने में तीसरी बार हरा दिया।

अल्काराज की जीत ने इंडियन वेल्स में उनकी लगातार दसवीं जीत दर्ज की और उन्हें अपने आठवें मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल में पहुंचा दिया, जहां उनका सामना जानिक सिनर से होगा।

सिनर ने अन्य क्वार्टर फाइनल में जिरी लेहेका पर 6-3, 6-3 से आसान जीत के साथ 2024 में अपनी अजेय लय को 16 मैचों तक बढ़ा दिया। नवंबर में एटीपी फाइनल्स में नोवाक जोकोविच से हारने के बाद दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने लगातार अपना 19वां मैच जीता।

22 साल की उम्र में, सिनर ओपन युग में लगातार 16 जीत के साथ सीज़न शुरू करने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं।

एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में, टॉमी पॉल ने कैस्पर रूड को 6-2, 1-6, 6-3 से हराया और अपने करियर में दूसरी बार एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे।

सेमीफाइनल में पॉल का सामना दानिल मेदवेदेव से होगा, जिन्होंने होल्गर रून के खिलाफ दूसरे सेट में ब्रेक गंवाने के बाद सर्विस पर वापसी की और फिर इंडियन वेल्स लगातार दूसरे वर्ष क्वार्टर फाइनल में 7-5, 6-4 से जीत हासिल की।

 

Source : Agency

आपकी राय

4 + 10 =

पाठको की राय