Saturday, May 4th, 2024

आज का राशिफल 23 अप्रैल 2024

मेष राशिफल (Mesh Rashifal): मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन चुनौती पूर्ण हो सकता है. हनुमान जयंती पर हनुमान जी पूजा करें. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें आप अपने दफ्तर में जिस भी कार्य का भार लेंगे,  वह कार्य आसानी से पूरा नहीं होगा, जिसके कारण आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आज आप अधिक कार्य करने के कारण थकान महसूस कर सकते हैं,  जिसके कारण कमजोरी भी महसूस कर सकते हैं.  इसीलिए आप कार्य की अधिकता के समय खान-पान पर विशेष ध्यान दें, अपनी डेली के खाने में फल फ्रूट को भी शामिल करें तो अच्छा रहेगा.

वृषभ राशिफल (Vrishabh Rashifal): वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का समय अच्छा रहेगा. हनुमान जयंती पर हनुमान जी की कृपा बरस सकती है. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आपकी कार्यक्षेत्र में आपको प्रमोशन मिल सकता है, जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. युवा लोगों की बात करें तो विद्यार्थियों के लिए समय आज बहुत अच्छा रहेगा. खासकर जो कॉमर्स और अर्थशास्त्र और कृषि विज्ञान की पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें अच्छा अवसर आगे बढ़ने के लिए मिल सकता है.  प्रेम संबंधों की बात करें तो आपका यदि किसी से प्रेम संबंध चल रहा है तो आज आपकी अपने प्रेमी से तू तू मै मैं हो सकती है. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. आप अपनी भावनाओं पर काबू रखें, तथा अपने प्रेमी के साथ में तालमेल बनाकर चले अन्यथा, रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं.  

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal): मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आप अपनी नौकरी में आगे बढ़ाने के लिए कई अवसरों को प्राप्त कर सकते हैं, उसमें से आप किसी एक बेहतरीन अवसर को चुन सकते हैं. यह आपके हाथ में ही है, व्यापार करने वाले लोगों की बात करें तो व्यापारियों को अपने पुराने ग्राहकों से संबंध तोड़ने के स्थान से फिर से टच मे रहना चाहिए. युवा लोगों की बात करें तो युवा जातक आज नये अवसरों को देखकर आकर्षित हो सकते हैं,  परंतु आपको हर चीज देखभाल कर अपना कदम उठाना है,  क्योंकि हर एक वस्तु अच्छी नहीं होती.  

कर्क राशिफल (Kark Rashifal): कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आपके ऑफिस का कार्य आपके लिए बहुत अधिक टफ हो सकता है या जो आपके साथ लोग काम कर रहे हैं. आपका तालमेल आपसे कुछ बिगड सकता है, इसलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे, वे आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास भी कर सकते हैं.  युवा लोगों की  बात करें तो आज आप अपने जीवन से संबंधित कोई भी बड़ा निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचे,अन्यथा आपका आपको कोई बड़ा नुकसान भी हो सकता है. आज आप अपने घर के साथ अपने समाज के कार्यों में भी एक्टिव रहे. आज आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सा सावधान रहिए.  यदि आप किसी बीमारी से पीड़ित है तो आपको आराम मिल सकता है, बस आप दवाइयां समय पर खाते रहे.  

सिंह राशिफल (Singh Rashifal): सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. हनुमान जयंती पर हनुमान जी की कृपा प्राप्त हो सकती है. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आपकी नौकरी में आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपका मन भी आपकी नौकरी में लगा रहेगा और आपको वेतन भी अधिक मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम सही रहेगा. कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है, जिसके कारण समस्याएं आ सकती है. आप अपने खान-पान में नियंत्रण रखें तथा अच्छे से डॉक्टर से अपना इलाज करवाये. पूरे परिवार में सुख शांति के लिए हरी वस्तु का दान दें, आपको लाभ मिलेगा.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal): कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आपके कार्य क्षेत्र में आपकी प्रतिभा का सब लोहा मानेंगे, आप सितारों की तरह अपने कार्य क्षेत्र में चमकेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा तंदुरुस्त रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.  व्यापार करने वाले लोगों की बात करें तो आपका व्यापार सही चलेगा. आप अपने व्यापार में यदि कोई नया कार्य भी खोलना चाहते हैं तो आपको कामयाबी मिलेगी. आपका प्लान सक्सेस रहेगा और आपका व्यापार अच्छा चलेगा. आज आप अपने घर परिवार की शांति के लिए कोई हवन या पूजा करवा सकते हैं, जिसमें आप लाल वस्तु का दान देंगे तो आपके घर में सुख शांति आएगी.

तुला राशिफल (Tula Rashifal): तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आपकी नौकरी के क्षेत्र में आपका मन किसी बात को लेकर बहुत अधिक परेशान रहेगा, जिस के कारण आप बहुत परेशान रहेंगे. स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. बहुत समय से यदि आपकी सेहत में कुछ परेशानी आ रही थी, अब वह दूर हो सकती है. व्यापार की बात करें तो आपका व्यापार ठीक-ठाक चलता रहेगा. आपको आर्थिक लाभ भी बहुत अधिक मिलेगा.  यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो पार्टनर के साथ भी आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा. युवा लोगों की बात करें तो युवा जातक यदि प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो उनका प्रेम भी सही दिशा में चलता रहेगा.  आप अपने परिवार में अपने प्रेम के बारे में बातचीत कर सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Vrishchik Rashifal): वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो फील्ड में कार्य करने वाले लोगों को आज बहुत अधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है, यह भाग दौड़ आपकी कई दिनों तक चल सकती है.  व्यापार करने वाले लोगों की बात करें तो व्यापारी आज अपने व्यापार में थोड़ा सा सावधान रहे, क्योंकि आपके शत्रु आपका कोई नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं,  क्योंकि वह आपकी एक कमी का लाभ उठाते हुए आपकी छवि को खराब करने का प्रयास कर सकते हैं,  जिससे आपकी मार्केट में रेपुटेशन डाउन हो सकती है. युवा जातको की बात कर रहे हैं तो यदि  किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं,  तो आपको उसके लिए नोटस पहले से ही बना कर तैयार कर लेने चाहिए.  

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal): धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा. व्यापार करने वाले लोगों की बात करें तो व्यापारियों को आज बहुत मोटा लाभ मिल सकता है. उन्हें कोई बड़ी टीम प्राप्त हो सकती है, जिसे पूरा करने में बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, परंतु बहुत अधिक धन भी मिल सकता है.  आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी शेर ठीक-ठाक रहेगी.  किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं रहेगी,  परंतु आप अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखें, आंखों में कोई परेशानी हो सकती है,  उसके लिए कोई लापरवाही ना बरते. आज आपकी शासन सत्ता पक्ष का आपको सहयोग मिलेगा.  युवा लोगों की बात करें तो युवा जातक यदि किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उन्हें कामयाबी मिल सकती है, परंतु उन्हें गलत दोस्तों की संगत से दूर रहकर बहुत अधिक मेहनत करनी होगी.  

मकर राशिफल (Makar Rashifal): मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपका दिन बहुत अधिक शानदार बीतेगा, आपके आपके पद में भी बढ़ोतरी के आसार नजर आ रहे हैं. व्यापार करने वाले लोगों की बात करें आज आपको आपकी पैतृक संपत्ति से बहुत मोटा लाभ प्राप्त हो सकता है. आपको अपनी पैतृक संपत्ति से बहुत अधिक मोटा पैसा मिल सकता है,  तो आज आप अपने व्यापार में लोग के चक्कर में फंसकर पुराने ग्राहकों से अपने संबंध खराब ना करें, पारिवारिक सदस्यों की इच्छाओं का ध्यान में रखते हुए. युवा लोगों को भावनात्मक निर्णय लेने पड़ सकते हैं.  समय और परिस्थिति को देखते हुए सही भी है. यदि आप संयुक्त परिवार में रहते हैं तो वहां पर उत्पन्न होने वाले मुद्दों के प्रति आप सावधान रहें और उनका मिल बैठकर समाधान निकालने का प्रयास भी करें.

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal): कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा.  नौकरी करने वाले लोगों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार का कोई रिस्क ना ले, अन्यथा, आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज का दिन आपके लिए बहुत ही जोखिम भरा रहेगा.  व्यापार करने वाले लोगों की बात करें तो यदि आप व्यापार में कोई नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो अभी ना करें,  नहीं तो आपको हानि हो सकती हैं.  

मीन राशिफल (Meen Rashifal): मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी वाले लोगों की बात करें तो आज आपको नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे और वह आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, आपको आपकी पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है, जिसके कारण आपको बहुत अधिक सावधान रहना होगा अन्यथा,  आपका पेट खराब हो सकता है और पेट में अधिक परेशानी होने के कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है. 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 8 =

पाठको की राय