Monday, May 20th, 2024

  महिला के प्राइवेट पार्ट में दो साल तक फंसी रही ये चीज,डॉक्टर भी हैरान

 नई दिल्‍ली  

एक महिला करीब 2 साल तक दर्द झेलने के बाद डॉक्‍टर के पास गई. इसके बाद जांच रिपोर्ट से जो जानकारी सामने आई, उससे डॉक्टर भी हैरान रह गए. असल में महिला के गर्भाशय में 2 साल से Tampon फंसा हुआ था. टैम्पोन उनके शरीर में दो साल तक फंसा रहा था. टैम्पोन का इस्‍तेमाल महिलाएं, पीरियड्स में फ्लो को रोकने के लिए करती हैं.

पेशे से राइटर, महिला मेलेनी गालेज (Melanie Galeaz) ने आपबीती का वीडियो टिकटॉक पर शेयर किया जो वायरल हो गया है. मेलेनी ने कहा कि वह इस वीडियो को बनाकर लोगों को जागरूक करना चाहती हैं.

कंटेट क्रिएटर ने अपने साथ हुई इस दिक्‍कत को विस्‍तार से वीडियो में बयां किया. उन्‍होंने कहा कि जब वह किशोरावस्‍था में थीं तो अजीबोगरीब दिक्‍कत महसूस कर रही थीं. जांच करने पर डॉक्‍टरों को लगा कि वह लाइम डिजीज (Lyme disease) से ग्रस्‍त हैं क्‍योंकि उन्‍हें बचपन में डियर टिक (Deer Tick) नाम के कीडे़ ने काट लिया था. इस कीड़े में बोरेलिया बर्गडोरफेरी (Borrelia Burgdorferi) बैक्टीरिया होता है, इससे लाइम डिजीज होती है.

कौल मेलेनी, डॉक्‍टर ने लाइम डिजीज समझकर उनके कई टेस्‍ट किए. लेकिन इस बात को लेकर क्लैयरिटी नहीं हो पाई कि कि क्‍या वह वाकई लाइम डिजीज से ग्रस्‍त है या नहीं? हालांकि, लाइम डिजीज के लक्षण होने की वजह से डॉक्‍टर ने उन्‍हें इसी बीमारी से संबंधित दवाएं दे दीं. इसे खाने के बाद कुछ दिन तक लगा कि वह ठीक हो गई हैं.

मेलेनी ने कहा कि फिर से प्राइवेट पार्ट में दर्द होना शुरू हो गया. डॉक्‍टर भी उनकी दिक्‍कत नहीं समझ नहीं पा रहे थे. वह खुद में शर्म महसूस करने लगीं. जब वह दवाएं खा लेती थीं तो उनका दर्द तो कम हो जाता था, लेकिन परेशानी खत्म सही नहीं हो रही थी.

दो साल बीतने के बाद भी उनके साथ यह समस्‍या जारी रही. इसके बाद वह स्‍त्रीरोग विशेषज्ञ डॉक्‍टर के पास गईं. जब इस डॉक्‍टर ने उनकी जांच की तो वह हैरान रह गईं. इस डॉक्‍टर ने मेलेनी को बताया कि उनके शरीर में टैम्पोन फंसा है. डॉक्‍टर ने कहा कि उनके शरीर में इंफेक्‍शन की वजह टैम्पोन का फंसा होना हो सकता है.

कुछ वक्त पहले लव आइलैंड (Love Island) टीवी शो में काम कर चुकीं मॉरा हिगिंस ने भी महीनों तक शरीर में टैम्पोन फंसे होने को लेकर अपना अनुभव बयां किया था.

Source : Agency

आपकी राय

2 + 6 =

पाठको की राय