Saturday, April 27th, 2024

यूपी में चिकित्साधिकारी के 2532 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

लखनऊ
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा एवं परिवार कल्याण में चिकित्साधिकारी के 2532 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई। इसी के साथ अलग-अलग विभागों के तीन पदों के लिए भी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन के लिए ओटीआर कराना अनिवार्य है।

आयोग ने चिकित्साधिकारी समेत अन्य पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। शुक्रवार को इनके लिए आवेदन भी शुरू हो गए। चिकित्सा एवं परिवार विभाग के अंतर्गत विभिन्न विषयों में चिकित्साधिकारी के अलग-अलग पद हैं। इनके लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 16 अप्रैल है।


यूपीपीएससी भर्ती की प्रमुख तिथियां :
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि -15.03.2024
आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि - 16.04.2024
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 12.04.2024
ऑनलाइन आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि - 30.04.2024


ऐसे करें आवेदन :
यूपीपीएससी ने कहा है कि ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थियों को ओटीआर पंजीकरण करना होगा। ओटीआर नंबर प्राप्त करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। जिन अभ्यर्थियों ने अभी अपना ओटीआर नंबर प्राप्त नहीं किया ऐसे अभ्यर्थियों को आवेदन करे के 72 घंटे पहले आयोग की वेबसाइट https://otr.pariksha.nic.in से ओटीआर प्राप्त करना होगा। ओटीआर नंबर प्राप्त करने के बाद ही अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन सब्मिट कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदन का प्रिंटआउट के साथ आवेदित पद के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के समर्थन में समस्त शैक्षिक/जरूरी दस्तावेजों की स्वप्रमाणित छाया प्रतियां संलग्न कर आवेदन करने के बाद अंजिम तिथि तक कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करेंगे।

रिक्तियों की संख्या -  2532

आयु सीमा-  21 से 40 वर्ष। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 से की जाएगी।

वेतनमान -  67700 से 208700 रुपए प्रतिमाह तक।

हालांकि, ऑनलाइन फीस 12 अप्रैल तक ही जमा होगी। अभ्यर्थी फार्म में ऑनलाइन संशोधन 23 अप्रैल तक कर सकेंगे। आयोग की ओर से इसके अलावा क्षेत्रीय मद्यनिषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी, गन्ना विकास विभाग में संभागीय विख्यापन अधिकारी तथा क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी के एक-एक पदों के लिए भी आवेदन मांगे हैं।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 11 =

पाठको की राय