Sunday, May 5th, 2024

डबल इंजन की सरकार में मंहगाई और बेरोजगारी की डबल परेशानी, पूर्व CM बघेल ने भाजपा सरकारों पर साधा निशाना

राजनांदगांव.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। अपने दौरे कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।  प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा है कि भाजपा के नेता डबल इंजन की सरकार की बातें करते हैं लेकिन सच यह है कि एक ओर एक इंजन लगातार महंगाई बढ़ा रहा है और दूसरा इंजन कांग्रेस सरकार की ओर से महंगाई से राहत दिलाने के लिए जो सुविधाएं मिली थीं, उसमें कटौती कर रहा है।

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ये डबल इंजन की डबल ट्रबल इंजन सरकार है यानी दोहरी परेशानी देने वाली सरकार। भूपेश बघेल भाजपा सरकार की नीतियों और वादाखिलाफ़ियों के खिलाफ जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार गरीब, आदिवासी और महिला विरोधी है, एक ओर कांग्रेस जहां गरीबों, आदिवासियों, महिलाओं और मजदूरों की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखती है तो वहीं भाजपा गरीब को और गरीब बना रही है। उनसे सुविधाएं छीन रही है। भूपेश बघेल ने कहा कि 2014 में भाजपा ने नारा दिया था, "बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार" लेकिन आज 10 सालों बाद महंगाई दोगुनी से भी अधिक हो गई है, बढ़ी हुई महंगाई की सबसे अधिक मार घर में सबके भोजन का प्रबंध करने वाली माताओं-बहनों पर पड़ी है और अब तो भाजपा सरकार ने राशनकार्ड के चावल में भी कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में मजदूरों को मिलने वाले सालाना सात हजार का भी कोई अता-पता नहीं, महुआ की भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी अब बंद हो चुकी है।

हनुमान जयंती पर मानव मंदिर चौक पहुंचे भूपेश
अपने जनसम्पर्क कार्यक्रम को बीच में ही स्थगित कर शहर के मानव मंदिर चौक पर भूपेश बघेल पहुंचे। जहां स्थानीय नेताओं और जनता के साथ वहां खड़े होकर हनुमान जयंती शोभा यात्रा का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने हनुमान जी का गदा लहराते हुए बजरंग बली की जयकार का नारा लगाया।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 5 =

पाठको की राय