Sunday, May 5th, 2024

Patna में JDU नेता Saurabh Kumar की शादी से लौटने के दौरान गोली मारकर हत्या

पटना

बिहार का राजधानी पटना से सटे पुनपुन इलाके में जेडीयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बुधवार की देर रात बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें तीन गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। युवा नेता की हत्या के बाद भारी बवाल हुआ। आक्रोशित स्थानीय लोगों और सौरव कुमार के समर्थकों ने पटना-गया मार्ग को कई घंटे तक जाम रखा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।  एक शादी समारोह से लौटने के दौरान उन्हें गोली मारी गई। घटना की सूचना मिलने पर राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी और पाटलिपुत्र से उम्मीदवार मीसा भारती भी मौके पर पहुंच कर मृतक सौरभ के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी। घटना में सौरभ का एक साथी भी घायल है।

सौरभ कुमार पटना के इलाके में काफी एक्टिव रहते थे और लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। सौरभ बुधवार को एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। रात्रि करीब 12:30 बजे अपने घर पुनपुन की ओर लौट रहे थे। रास्ते में पुनपुन थाना क्षेत्र के बढईया कोल गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें घेर कर गोली मार दी। उन्हें तीन गोली  मारी गईं। इनमें से दो गोलियां सिर में और एक गोली गर्दन में लगी है।  बताया जा रहा है कि सौरभ कुमार को काफी करीब से गोली मारी गई जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

इस घटना में सौरभ कुमार का एक साथी भी घायल है। उसकी पहचान मुनमुन कुमार के रूप में हुई है। बदमाशों ने मुनमुन पर भी तीन गोलियां चलाईं। मौके पर पहुंचे लोगों ने मुनमुन को अस्पताल भेजा।  एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। सिटी एस पी भारत सोनी ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ कांड दर्ज किया गया है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। घायल मुनमुन का इलाज कंकरबाग के एक अस्पताल में चल रहा है।

बताया जा रहा है कि सौरभ कुमार नेतागिरी के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करते थे। राजनीति में वह काफी मुखर रहते थे उनकी लोकप्रियता का स्तर इसी बात से समझा जा सकता है कि विरोधी दल राजद की नेत्री मीसा भारती भी हत्या की खबर सुनकर मौके पर पहुंचीं और परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि जल्द से जल्द अपराधियों के गिरफ्तारी की जाए। सौरभ के समर्थकों ने डेड बॉडी के साथ सड़क पर प्रदर्शन भी किया।

 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 7 =

पाठको की राय