Thursday, May 9th, 2024

ठंड में फर्श पर कार्पेट बिछा कर घर को ट्रेंडी लुक साथ घर को रखे गर्म

सर्दियों में घरों में धूप के दर्शन दुर्लभ हो जाते हैं। ठंड से बचने के लिए लोग घरों में हीटर और ब्लोअर चलाकर रखते हैं। घर को वॉर्म फील देने के लिए कुछ लोग सॉल्ट लैंप जलाकर रखते हैं। इसके अलावा फर्नीचर, घर के पर्दे और कार्पेट से भी घर को गर्म लुक दिया जा सकता है। ठंड से बचना है तो घर के फर्श पर आप कार्पेट जरूर बिछा लें। खासतौर से वुलन कार्पेट घर को गर्म वाली फीलिंग देते हैं। सर्दियों के लिए खास कलर और प्रिट वाले कार्पेट भी मिलते हैं। कार्पेट यानि कालीन बिछाने से पूरे कमरे का पूरा लुक ही बदल जाता है। इससे घर में घुसते ही आपको गर्म और कोजी फील मिलेगा।

अगर आप सर्दियों में घर में कोई अच्छा सा वूलेन कारपेट्स Woolen Carpets बिछाते हैं तो इससे घर को सुंदर और यूनिक लुक मिलेगा। आप घर की दीवारों से रंग के हिसाब से कार्पेट बिछा सकते हैं। वैसे ठंड के दिनों में डार्क कलर के कार्पेट, रग और मैट अच्छे लगते हैं। बच्चों को ठंड से बचाने के लिए घर में कार्पेट जरूर बिछा लें।

ठंड में मल्टी कलर के कारपेट Rug बहुत ही सुंदर और स्टाइलिश लगते हैं। आजकल हैंड टफ्टेड और टिकाऊ कॉटन कैनवास बैकिंग के साथ आने वाले कालीन का चलन है जो दिखने में बेहद क्लासी लगते हैं। इसके अलावा ऊन से बने हुए कार्पेट भी विंटर में आपके घर को गर्म बनाने में मदद करेंगे। आप लिविंग रूम और बेडरूम के हिसाब से कार्पेट चुन सकते हैं। अगर आपके पुराने कार्पेट स्लिप करते हैं तो इस बार घर के लिए एंटी स्लिप बैक के साथ मिलने वाले कार्पेट खरीद कर लाएं। ठंड में बिछाने वाले कार्पेट दाग और फेड रेज़िस्टेंट वाले होने चाहिए, ताकि उन पर गंदगी जमा न हो।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 4 =

पाठको की राय