Saturday, April 27th, 2024

कांग्रेस को एक के बाद एक लग रहे झटके,दमोह और कटनी के डेढ़ सौ नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

भोपाल
 लोकसभा चुनाव की
सरगर्मियों के बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बुंदेल खंड से झटका लगा है. दमोह की जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल ने कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का हाथ थाम लिया है. उनके साथ-साथ पूर्व जनपद अध्यक्ष हटा और पूर्व जनपद अध्यक्ष बहोरीबंद भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री प्रह्लाद पटेल और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आप सभी का बीजेपी परिवार में स्वागत है.


लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा कांग्रेस संगठन को झटके पर झटके दिए जा रही है। शुक्रवार को दमोह और कटनी के डेढ़ सौ नेताओं को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, न्यू ज्वॉइनिंग कमेटी के संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। सदस्यता लेने वालों में कटनी बोहरीबन्द की जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल,  जनपद अध्यक्ष बोहरीबन्द लाल कमल बंसल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष दमोह  शिवचरण पटेल ,पूर्व जनपद अध्यक्ष बोहरीबन्द शंकर महतो,सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष बिलहरी शिवप्रसाद समेत अन्य नेता शामिल है।  

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. प्रदेश में यह अभियान बड़ी तेजी से चल रहा है. जिन लोगों ने राम मंदिर का आमंत्रण अस्वीकार किया ऐसे लोगो को सब छोड़ रहे हैं. सब लोग प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को स्वीकार कर रहे हैं. मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि सभी का बीजेपी में स्वागत है. सबको अब बीजेपी की जीत के लिए सबको एकजुट होना है. इन सभी ने मेरे साथ काम किया है, भले ही दल अलग थे, पर सबका हमेशा सहयोग रहा है.

इन नेताओं ने भी ली बीजेपी की सदस्यता
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही छतरपुर जिले के ग्राम बसारी से कांग्रेस के पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह बुंदेला, पूर्व जनपद अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह बुंदेला, सटई नगर परिषद की अध्यक्ष माया राजेश शर्मा, कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा के साथ बड़ी संख्या में क्षेत्र के कांग्रेस नेता, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी जॉइन की थी. उन्हें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और नई जॉइनिंग कमेटी के समन्वयक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी.

कांग्रेस के आम कार्यकर्ताओं पर बीजेपी की नजर
दूसरी ओर, अब बीजेपी की नजर कांग्रेस के बड़े नेताओं के बाद आम कार्यकर्ता पर है. जिन बूथों पर बीजेपी पिछले चुनावों में हारी है वहां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वह पार्टी में शामिल कराएगी. पार्टी ने प्रदेश के बीस हजार बूथ चिन्हित किए हैं. इन बूथों पर पार्टी जल्द जॉइनिंग अभियान चलाएगी. इस मामले को लेकर बीजेपी का कहना है कि जो देश का विकास चाहता है और सनातन को प्रेम करता है, ऐसे सभी लोगों का बीजेपी में स्वागत है. न केवल बड़े नेता बल्कि कांग्रेस का कार्यकर्ता भी मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर हमारी पार्टी में आ रहे हैं.

Source : Agency

आपकी राय

10 + 12 =

पाठको की राय