Sunday, May 5th, 2024

भाजपा में शामिल हुए मनीष कश्यप, जानें यूट्यूबर से नेता तक का सफर कैसा रहा?

पटना

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप ने गुरुवार को नई दिल्ली में अपनी मां के साथ बीजेपी की सदस्यता ले ली। अब वे पश्चिम चंपारण से निर्दलीय लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मनोज तिवारी बुधवार को बिहार दौरे पर आए, इसी दौरान पटना से वे मनीष कश्यप को अपने साथ दिल्ली ले गए। यूट्यूबर को बीजेपी में शामिल कराने में तिवारी की प्रमुख भूमिका है। यह बात खुद मनीष कश्यप ने मीडिया से बताई।

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत में मनीष कश्यप ने कहा कि वह कभी भाजपा के खिलाफ नहीं थे। उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार को बिहार की सबसे भ्रष्ट फैमिली बताया। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई लालू परिवार के खिलाफ थी, है और आगे भी रहेगी। मनीष ने आरोप लगाए कि तेजस्वी यादव जब सत्ता में थे तब उन्हें जेल डलवा दिया था। तब उनकी मां संघर्ष कर रही थीं।

यूट्यूबर ने आगे कहा कि जब वह जेल में थे तब मनोज तिवारी, विनोद तावड़े, विजय सिन्हा, सुशील मोदी समेत बीजेपी अन्य नेताओं ने उनका साथ दिया। हाल ही में मनोज तिवारी ने उनकी मां से मनीष को बीजेपी में आने का ऑफर दिया। मां ने मनीष से मनोज तिवारी की बात नहीं काटने को कहा। इसके बाद मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल होने के राजी हो गए। वे तिवारी के साथ ही बुधवार शाम दिल्ली गए और गुरुवार को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

नरेंद्र मोदी की फैन हैं मनीष कश्यप की मां
यूट्यूबर मनीष कश्यप ने बताया कि उनकी मां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फैन हैं। वे अक्सर पीएम मोदी के वीडियो देखती रहती हैं। मां ने उनसे कहा कि वह उन्हें मोदी के हाथों सौंप रही हैं, जाओ और उनके नेतृत्व में देश को मजबूत करे। राष्ट्र विरोधी लोगों का सच देश के सामने लाओ। मनीष कश्यप ने कहा कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में आ गए हैं। उनके पास कहने के लिए ज्यादा शब्द नहीं हैं।

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे मनीष कश्यप
बीजेपी में शामिल होने के बाद मनीष कश्यप लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी में उनकी क्या भूमिका होगी, यह भविष्य में तय किया जाएगा। बता दें कि यूट्यूबर पश्चिम चंपारण से बीजेपी से टिकट की मांग कर रहे थे। मगर पार्टी ने मौजूदा सांसद संजय जायसवाल पर ही फिर से भरोसा जताया। इसके बाद मनीष कश्यप ने निर्दलीय ही इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया और क्षेत्र में प्रचार में भी जुट गए। अब बीजेपी ने उन्हें मनाकर अपने पाले में कर दिया है। इसका फायदा पश्चिम चंपारण में पार्टी को मिलेगा।

मनोज तिवारी ने क्या कहा

बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यों और विकास मॉडल से प्रभावित होकर मनीष ने बीजेपी का दामन थामा है। मनोज ने आगे कहा कि मनीष ने अपने करियर में लोगों के मुद्दों को उठाया है और मोदी जी का समर्थन भी किया है। गैर-बीजेपी सरकारों ने मनीष को परेशान किया, लेकिन बीजेपी ने हर मुश्किल घड़ी में उनका साथ दिया। सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि वे हर हाल में मनीष और उनके परिवार के साथ खड़े रहे। जब मनीष 9 महीने तक जेल में रहे तो भी वे उनके परिवार से मिलते रहे। उन्होंने कहा कि बीजेपी समाज की बात उठाने वाले लोगों के साथ है। मनीष ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला तो कर लिया था, लेकिन अब वे बीजेपी के साथ आ गए हैं।

 

मनीष कश्यप ने क्या कहा

बीजेपी में शामिल होते हुए मनीष ने कहा कि उनकी मां मोदी जी की बड़ी प्रशंसक हैं। मां ने कहा था कि वे पीएम मोदी का हाथ मजबूत करें, इसलिए वे बीजेपी में आए हैं। मनीष ने कहा कि वे दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में शामिल हुए हैं और उनके पास खुशी व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। मनीष के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें काफी दिनों से लगाई जा रही थीं, जो मनोज तिवारी से उनकी मुलाकात के बाद सही साबित हुईं।

 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 15 =

पाठको की राय