Saturday, April 27th, 2024

गोयल ने कहा कि जहां भाजपा भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है वहीं विपक्ष इसमें शामिल होना चाहता है

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को भ्रष्टाचार पर विपक्ष के रुख पर निशाना साधा। इस दौरान गोयल ने कहा कि जहां भाजपा भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है वहीं विपक्ष इसमें शामिल होना चाहता है। गोयल टाइम्स नाउ शिखर सम्मेलन में बोल रहे थे। गोयल ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए भाजपा के समर्पण को दोहराया, सिस्टम को साफ करने के लिए चल रहे प्रयासों पर जोर दिया।

मंत्री ने कहा, हम अपने देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहते हैं। वे (विपक्ष) अपना भ्रष्टाचार बचाना चाहते हैं, लेकिन हम इसे मिटाना चाहते हैं।' उन्होंने जो किया है उसकी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी।

कोयला मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए पीयूष गोयल ने कहा, जब मैं कोयला मंत्री था, तब मैंने कोयला फाइलें देखी थीं। कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए फैसले किसी की भी रातों की नींद उड़ा सकते हैं।

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या भाजपा भविष्य में अरविंद केजरीवाल को पार्टी में शामिल करने पर विचार कर सकती है, पीयूष गोयल ने स्पष्ट रूप से कहा, जिन लोगों ने देश को लूटा है, जिन्होंने दिल्ली के लोगों से बड़े-बड़े दावे और वादे किए हैं और जनादेश को नीचा दिखाया है। ऐसे लोगों का भाजपा में कभी भी स्वागत नहीं किया जाएगा।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी जांच एजेंसियों के कामकाज के बारे में, गोयल ने उनकी स्वतंत्रता और उनके जनादेश को पूरा करने के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कानून के शासन को कायम रखने और भ्रष्टाचार से निपटने में इन एजेंसियों के महत्व को रेखांकित किया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी जांच एजेंसियों के कामकाज के बारे में, गोयल ने उनकी स्वतंत्रता और उनके जनादेश को पूरा करने के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कानून के शासन को कायम रखने और भ्रष्टाचार से निपटने में इन एजेंसियों के महत्व को रेखांकित किया। गोयल ने कहा, विपक्ष को पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका प्रतिनिधित्व कौन कर रहा है और उनका नेता कौन है। हमारे पास इस बात पर स्पष्टता नहीं है कि मोदी जी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन होगा। वे अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा क्यों नहीं कर रहे हैं?

विपक्षी दलों के भीतर कथित भ्रम की स्थिति का जिक्र करते हुए उन्होंने टिप्पणी की और कहा कि राहुल गांधी की पार्टी यह तय करने में असमर्थ है कि वे भारत को एकजुट करना चाहते हैं या विभाजित करना चाहते हैं।

आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी चुनावी संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर, गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और भाजपा की लोकप्रियता पर विश्वास व्यक्त किया। गोयल मुंबई उत्तर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, आश्चर्य हो सकता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पिछले 10 वर्षों में उन्होंने देश को जो नेतृत्व दिया है, आज उत्तरी मुंबई सहित पूरे देश में उन्हें जो लोकप्रियता हासिल है, मुझे नहीं लगता कि मेरे पास डरने के लिए बहुत कुछ है।

मंत्री ने कहा, निश्चित रूप से, काम के प्रकार में बदलाव आया है। लेकिन इसमें कुछ भी नया नहीं है। मैं लगभग 35 वर्षों से दूसरों को चुनाव लड़ने में मदद कर रहा हूं, इसलिए इस बार अपने लिए ऐसा करना मजेदार होगा। मुंबई उत्तर सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 4 जून को आने हैं।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 2 =

पाठको की राय