Sunday, May 12th, 2024

दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने एक बार फिर जेईई मेन्स परीक्षा के परिणामों में कामयाबी की नई इबारत लिखी

नई दिल्ली

दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने एक बार फिर जेईई मेन्स परीक्षा के परिणामों में कामयाबी की नई इबारत लिखी है। दरअसल, दिल्ली सरकार के 12 डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (एएसओएसई) के 395 छात्रों ने जेईई मेन्स परीक्षा दी थी, जिनमें से 276 छात्रों ने मेन्स परीक्षा पास कर जेईई एडवांस्ड के लिए क्वालिफाई  किया है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, चार एएसओएसई के छात्रों ने 99.9 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं, जबकि 25 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। 42 छात्रों ने 98 प्रतिशत से अधिक और 104 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

एएसओएसई छात्रों की इस उपलब्धि पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने सभी छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों को बधाई दी। आतिशी ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल का विजन है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को हर वो सुविधाएं मिलें जो बड़े प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को मिलती हैं।

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री के इस विजन को पूरा करने के लिए दिल्ली की टीम एजुकेशन ने दिन-रात कड़ी मेहनत की है। आज हमारे छात्रों की उपलब्धियां इन्हीं प्रयासों का परिणाम हैं।"

आतिशी ने कहा, "एएसओएसई में, हम अपने छात्रों को स्कूल में विश्व स्तरीय कोचिंग और तैयारी के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। इसका नतीजा यह है कि आज सामान्य घरों और गरीब परिवारों के बच्चों का इंजीनियर बनने और आईआईटी में पढ़ने का सपना पूरा हो रहा है।"

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि छात्र अपनी उपलब्धियां जारी रखेंगे और अपनी कड़ी मेहनत और अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन से जेईई एडवांस्ड परीक्षा में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।

 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 4 =

पाठको की राय