Wednesday, May 8th, 2024

हजारों विद्यार्थियों का आॅनलाइन परीक्षा में नहीं हुआ लॉगिन

भोपाल
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने आज से बीटेक, बीफार्मा सहित अन्य कार्से की सातवें और आठवें सेमेस्टर की आॅनलाइन परीक्षाएं लेना शुरू कर दिया है। परीक्षा में करीब 32 हजार शामिल होंगे। इसमें कुछ हजार विद्यार्थी हैं, जिनको आईडी पासवर्ड देने के बाद लागिन नहीं हो सका। इसलिए वह सुबह की पाली की परीक्षा नहीं दे पाए हैं।

परीक्षा नियंत्रक प्रभात पटेल ने आनलाइन परीक्षाओं में होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए कोई विशेष इंतजाम नहीं किए हैं। जबकि शासन ने परीक्षाओं के सभी सुरक्षा इंतजाम मजबूत करने के आदेश दिए थे। वहीं परीक्षा फार्म जमा नहीं होने की दशा में करीब तीन हजार विद्यार्थी परीक्षाओं से वंचित रहेंगे। संसाधन मौजूद नहीं होने पर विद्यार्थी आरजीपीवी से संबद्धता प्राप्त किसी भी कॉलेज में पहुंचकर आॅनलाइन परीक्षाएं घर से देने के संसाधन मौजूद नहीं हैं, तो वे परीक्षाएं दे सके हैं।

 ये परीक्षा तीन पालियों में पूरी होगी। पहली पाली सुबह 11 से दोपहर एक बजे चली। अब दूसरी पाली दोपहर दो बजे शुरू होगी, जो चार बजे तक चलेगी। अंतिम पाली शाम पांच से सात बजे तक चलेगी। परीक्षा नियंत्रक प्रभात पटेल ने परीक्षाओं को लेकर ऐसे कोई इंतजाम नहीं किये हैं।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

11 + 11 =

पाठको की राय